महबूबा ने ऋषि सुनक को लेकर उठाया अल्‍पसंख्‍यक मुद्दा, कुमार विश्‍वास बोले-सही बात है बुआ

 श्रीनगर।  जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने ऋषि सुनक के ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने को लेकर भारत सरकार पर तंज कसा है। इस पर कवि कुमार विश्वास ने चुटकी लेते हुए महबूबा पर पलटवार किया। दरअसल, सुनक के ब्रिटिश पीएम बनने पर मुफ्ती ने खुशी जाहिर की और साथ ही केंद्र पर कटाक्ष भी कर दिया।
महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया था कि ब्रिटेन में पहली बार भारतीय मूल के व्यक्ति का प्रधानमंत्री बनना गर्व का क्षण है। आज जब पूरा भारत इसका जश्न मना रहा है तो यह याद रखना अच्छा होगा कि यूके ने एक जातीय अल्पसंख्यक सदस्य को अपने प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार कर लिया है। हम अभी भी एनआरसी और सीएए जैसे विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण कानूनों से बंधे हुए हैं।’

कुमार विश्वास ने ली चुटकी
कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, ‘सही बात है बुआ, भारत ने तो डॉ जाकिर हुसैन, फखरुद्दीन अली अहमद, डॉ. मनमोहन सिंह, डॉ. कलाम साहब जैसे ढेर सारे अल्पसंख्यक भारतीयों के नेतृत्व में खूब प्रगति की है। अब आपको भी जम्मू-कश्मीर में जबरन अल्पसंख्यक बनाए गए धर्म का मुख्यमंत्री बनाने के प्रयास प्रारंभ करने चाहिए।’ बता दें कि सुनक 210 सालों में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे युवा नेता होंगे। ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक एक धर्मनिष्ठ हिंदू हैं और अब वह लंदन स्थित 10 डाउनिंग स्ट्रीट में प्रवेश करने वाले हैं।


शेयर करें