एएनटीएफ प्रभारी ने आईटीआई के छात्रों को नशे के दुष्परिणामों से किया सजग

यातायात नियमों व उतराखंड पुलिस एप की दी जानकारी

अल्मोड़ा। प्रभारी एएनटीएफ सौरभ कुमार भारती द्वारा अनुभवी काउंसलर डा0 अजीत तिवारी व संकल्प जोशी, निर्मल दर्शन नशा मुक्ति केन्द्र हल्द्वानी को जागरुकता कार्यक्रम में शामिल करते हुए आईटीआई फलसीमा के छात्रों को नशे के विरुद्ध जागरुक कर नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराकर नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। साथ ही विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य के लिए जीवन में हमेशा नशे से दूर रहकर समृद्ध समाज के निर्माण के लिए सहयोग करने व अपने आस-पास के लोगों को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करने की अपील की गई।
छात्रों को बताया कि यदि आपके आस-पास कोई नशे की लत छुड़ाना चाहता हो तो अल्मोड़ा एएनटीएफ के हेल्प लाईन न0 9410348566 पर सम्पर्क करें, उसकी पहचान गोपनीय रखी जायेगी और काउंसलिंग कर नशा मुक्त करने में हर सम्भव सहायता प्रदान की जायेगी, जिससे वह खुशहाल जीवन जी पाये। इस जानकारी को अपने आस-पास के लोगों को भी साझा करे, जिससे नशे की लत से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे लोगों को सहायता प्रदान की जा सके।

विद्यार्थियों को यातायात नियमों की विस्तृत जानकारी दी गई, हमेशा यातायात नियमों का पालन करने को कहा गया, साथ ही बालिग होने तक वाहन न चलाने के लिये उचित हिदायत भी दी गई। उत्तराखण्ड पुलिस एप की सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए महिला सुरक्षा सम्बन्धी सुविधा गौरा शक्ति में अपने माताओं बहनों का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए प्रेरित किया गया।


शेयर करें