तीन सौ से अधिक शिक्षकों को नहीं मिला वेतन

हरिद्वार।   जूनियर हाईस्कूल के तीन सौ से अधिक शिक्षकों का नवंबर का वेतन नहीं निकल पाया है। जबकि विभाग के पास पर्याप्त बजट है। लेकिन अधिकारी और कर्मचारी छुट्टी पर चले गए। शिक्षकों को वेतन निकालने के लिए अगले तीन दिनों का इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि न तो अधिकारी और न ही कर्मचारी अपना कार्यभार किसी अधिकारी को सौंपकर गए हैं। उधर जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने नाराजगी जताई है।
उन्होंने कहा कि एक सप्ताह से बिलों पर हस्ताक्षर भी नहीं हुए हैं। कर्मचारी या अधिकारी को चार्ज देकर गए हैं ऐसी स्थिति में शिक्षकों के सामने बैंक लोन किस्त, मकान का किराया सहित रोजमर्रा के कार्यों के लिए दिक्कत सामने आती है। जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के अध्यक्ष पवन सैनी ने कहा कि समग्र शिक्षा के अंतर्गत जनपद में 323 शिक्षक हैं। 21 नवंबर से डीईओ माध्यमिक और कई दिनों से कर्मचारी छुट्टी पर है। इतनी लंबी छुट्टी पर जाने से पहले अपना कार्यभार अन्य कर्मचारी-अधिकारी को देना चाहिए था। इस संबंध में मुख्य शिक्षा अधिकारी सभी वार्ता की गई है। शिक्षकों को प्रतिमाह बैंक लोन किस्त जमा करनी होती है। शिक्षकों के बैंक लोन किस्त बाउंस हो जाएगी। उधर मुख्य शिक्षा अधिकारी कमलेश कुमार गुप्ता ने कहा कि बजट है। जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) अवकाश पर हैं। उनके आते ही वेतन जारी कर दिया जाएगा।
इस मौके पर प्रांत उपाध्यक्षा संध्या कौशिक, प्रांत प्रवक्ता वीरेंद्र कीर्तिपाल, प्रांत संयोजिका दुर्गा वाहिनी नीलम त्रिपाठी, प्रांत कोषाध्यक्ष प्रभुदयाल अग्रवाल, प्रांत कार्यालय प्रमुख वीरसेन मानव, संगठन मंत्री कुलदीप पंचौल, पंकज चौहान आदि उपस्थित रहे।


शेयर करें