हादसे रोकने के लिए सभी का सहयोग जरूरी

रुड़की। सर्दी के मौसम में कोहरे के कारण सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में सभी का सहयोग जरूरी है। पुलिस ने किसानों से अपील की कि गन्ने से भरे वाहनों को हाईवे पर ले जाते समय उसके पीछे रिफ्लेक्टर आदि की व्यवस्था करें।
कोहरे के कारण सड़क दुर्घटना का खतरा बढ़ जाता है। पुलिस ने बैठक कर अपील की कि कोहरे में जहां तक हो सके रात के समय यात्रा करने से बचें। जरूरी होने पर सावधानी के साथ हाईवे पर यात्रा करें। वाहन चालकों से कहा कि वाहन के पीछे आगे दोनों को रिफ्लेक्टर लगे होने आवश्यक हैं। साथ ही भैंसा बुग्गी से गन्ना ले जाते समय रात के समय उसके रोशनी करें। ताकि कोहरे के मौसम में दूर से पता चल सके कि आगे कोई वाहन चल रहा है।
इंस्पेक्टर मनोज कुमार मैनवाल ने किसानों से कहा कि गन्ने से भरे वाहन शुगर मिल में ले जाते समय इस बात का ख्याल रखा जाए कि वाहनों के पीछे लाल बत्ती अवश्य जलती रहे। उनका कहना है कि किसानों तथा आम जनमानस के सहयोग से सड़क दुर्घटनाएं रोकने में मदद मिल सकती है। सोमवार की देर शाम कोतवाली क्षेत्र में गुड़ मंडी के पास हुई सड़क दुर्घटना भी कोहरे के कारण ही मानी जा रही है। इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई थी।


शेयर करें