सीएम आवास पर धरना देंगे कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष गोदियाल, जानें क्या गंभीर आरोप लगे हैं गोदियाल पर

देहरादून। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से अपने और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के खिलाफ जांच की मांग की। कहा कि हाईकोर्ट के सिटिंग जज से सभी आरोपों की जांच होनी चाहिए। यदि एक हफ्ते में जांच के आदेश न हुए तो वो सीएम आवास के बाहर धरना देंगे।
शुक्रवार को राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस में गोदियाल के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा, पूर्व सीएम हरीश रावत भी मौजूद रहे। बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) के सदस्य आशुतोष डिमरी ने आरोप लगाया है कि गोदियाल ने बीकेटीसी का अध्यक्ष रहते भ्रष्टाचार किए हैं। इस शिकायत पर सहकारिता मंत्री रावत ने मुख्य सचिव को जांच के लिए लिखा है। गोदियाल ने सभी छह आरोपों के बिंदुवार जवाब देते हुए खारिज किया। कहा कि उन्होंने पूरे कार्यकाल में नियमानुसार ही काम किए और बीकेटीसी को लाभ पहुंचाया। आरोप मंत्री रावत की शह पर लगाए जा रहे हैं। जबकि हकीकत यह है धन सिंह खुद कई गंभीर आरोपों में घिरे हुए हैं। सहकारिता भर्ती, स्वास्थ्य विभाग विभाग नर्सिंग भर्ती में बड़े बड़े भ्रष्टाचार हुए।

गोदियाल पर आरोप:
-वर्ष 2014 में गणेश गोदियाल की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा पौड़ी स्थित प्राचीन बिनसर मन्दिर का पुनर्निर्माण का बिना निविदा के कराकर 10 करोड़ रुपये खर्च किए, जबिक यह मंदिर बदरी केदार मंदिर समिति के अधीन नहीं आता है।
-वर्ष 2016 में गणेश गोदियाल की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा पोखरी स्थित प्राचीन शिवालय का भी नियमविरुद्ध पुनर्निर्माण बिना निविदा के कराए 15 लाख रुपये खर्च किए।
-वर्ष 2015 में गणेश गोदियाल की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा जनपद टिहरी स्थित प्रतापनगर में सड़क निर्माण पर लगभग 7 लाख व्यय किए गए, जिसका भुगतान मंदिर कोष से किया गया।
-वर्ष 2014 में बिना निविदा आमंत्रित कर दिल्ली की फिल्म निर्माता कम्पनी से 12-15 लाख रूपये की बदरीनाथ यात्रा पर वीडियो कैसेटे खरीदी गयी, जिसको बदरीनाथ काउन्टर में विक्रय के लिए रखा गया। उक्त कैसेट का सम्पूर्ण भुगतान फिल्म निर्माता कम्पनी को पहले ही कर दिया गया था।
-वर्ष 2015 में मंदिर समिति द्वारा बदरीश लड्डू, जो कि चौलाई से निर्मित है, को बदरीनाथ में अपने विक्रय काउन्टर में विक्रय के लिए रखा गया। जिसकी बिक्री में लाखों के गोलमाल का आरोप है।
-गणेश गोदियाल के कार्यकाल में मन्दिर समिति में नियुक्ति, प्रोन्नति में भी घपले के आरोप लगाए गए हैं।

 

गोदियाल के आरोप:
-गोदियाल पर आरोप लगाने वाले शख्स के सभी छह आरोप निराधार हैं। यह व्यक्ति मुझसे विज्ञापन मांगने आता था। नही दिया तो रंजिश रखता है।
-काबिना मंत्री धन सिंह रावत की शह पर डिमरी ने आरोप लगाए हैं।
-सहकारिता विभाग में भर्तियों में पैसे लेकर पद बेचे गए हैं।
-नर्सिंग भर्ती में में करोड़ों रुपए लेकर मानक बदलने के खुले आम आरोप लग रहे हैं। मंत्री इसका जवाब दें।


शेयर करें