सीएयू ने किया घरेलू सत्र के लिए गेस्ट प्लेयर का चयन

देहरादून। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के घरेलू सत्र 2020-21 के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) ने तैयारियों को आगे बढ़ाते हुए सीनियर पुरुष टीम के लिए गेस्ट प्लेयर (मेहमान खिलाडिय़ों) का चयन कर लिया है। इस सत्र के लिए सीएयू ने टीम में आलराउंडर इकबाल अब्दुल्ला, तेज गेंदबाज समद फल्लाह और बल्लेबाज जय गोकुल बिस्टा को बतौर गेस्ट खिलाड़ी शामिल किया है। सीएयू ने पिछले सत्र के किसी भी गेस्ट खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया है। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि बीसीसीआइ ने नवंबर से देश में घरेलू क्रिकेट शुरू करने की संभावना जताई है। इसके लिए सीएयू ने भी तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है। लेकिन, टीम को अनुभवी खिलाडिय़ों की जरूरत है। इसके लिए सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच वसीम जाफर, प्लेयर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि ज्ञानेंद्र पांडे और निष्ठा फारसी की सलाह पर तीन गेस्ट खिलाडिय़ों को टीम में शामिल किया गया है।
इकबाल अब्दुल्ला
बाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज इकबाल अब्दुल्ला ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 68 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 32.28 की औसत से 2486 रन बनाने के साथ ही 213 विकेट चटकाए है। लिस्ट ए में उन्होंने 87 मैच खेले हैं। इसमें 22 के औसत से 1119 रन बनाने के अलावा उन्होंने 121 विकेट झटके। वह आइपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं।
समद फल्लाह
महाराष्ट्र के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज समद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 78 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 287 विकेट झटके हैं। समद का इकोनॉमी रेट 2.71 है। लिस्ट ए में समद ने 44 मैच में 68 विकेट और टी-20 में 54 मैच में 60 विकेट चटकाए हैं। वह राजस्थान रॉयल्स की ओर से आइपीएल में भी खेल चुके हैं।
जय गोकुल बिस्टा
महाराष्ट्र के ही दाएं हाथ के बल्लेबाज जय बिस्टा ने प्रथम श्रेणी में 26 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 33 के औसत से 1486 रन बनाए। लिस्ट ए में 14 मैच में 449 रन और टी-20 में 23 मैच में 685 रन बनाए हैं। जय ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी में 15 विकेट झटके हैं।


शेयर करें