उत्तराखंड में कोरोना के 243 केस, एक मौत

देहरादून। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 243 नए मरीज मिले और एक संक्रमित की मौत हो गई। 783 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए जिससे अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या महज 1528 रह गई है। कोरोना केसों में कमी के साथ ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ले रहा है। हालांकि, अलर्ट जारी किया है कि कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो।
स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार शनिवार को अल्मोड़ा में छह, बागेश्वर में एक, चमोली में 18, चम्पावत में चार, देहरादून में 83, हरिद्वार में 54, नैनीताल में 14, पौड़ी में 13, पिथौरागढ़ में नौ, रुद्रप्रयाग में सात, टिहरी में 17, यूएस नगर में सात और उत्तरकाशी में 10 नए मरीज मिले हैं। शनिवार को दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना की तीसरी लहर में मरने वालों की संख्या 253 हो गई है।
शनिवार को राज्य की विभिन्न लैब से 13591 मरीजों की रिपोर्ट आई जबकि 12 हजार से अधिक के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 1.76 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 95 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। कोरोना की तीसरी लहर में कुल मरीजों की संख्या 90 हजार के करीब पहुंच गई है। शनिवार को राज्य में 15 हजार से अधिक लोगों को कोरोना रोधी टीके की डोज दी गई है।


शेयर करें