सोशल साइट के जरिए मिले युवक पर दुष्कर्म करने के आरोप में केस दर्ज

देहरादून। देहरादून में पढ़ाई कर रही जौनसार बावर क्षेत्र की युवती ने सोशल साइट के जरिए मिले युवक पर दुष्कर्म करने के आरोप में केस दर्ज कराया है। आरोप है कि उसने किसी अन्य के नाम से सोशल साइट प्लेटफार्म पर आईडी बनाई, इसके बाद पीड़िता से अश्लील फोटो मंगवाए। इन फोटो के जरिए ब्लैकमेल पर उससे दुष्कर्म किया।
पीड़िता ने दूरी बनाई तो उसके परिजनों को परेशान किया और अश्लील फोटो व वीडियो गांव के लोगों व परिचितों को भेज दी। शहर कोतवाल विद्याभूषण नेगी ने बताया कि जौनसार बाबर क्षेत्र की युवती पिछले दो साल से कोतवाली क्षेत्र में रहकर पढ़ाई कर रही है। सोशल साइट इस्टाग्राम के जरिए वह राघव बिक्टा नाम से प्रोफाइल बनाने युवक के संपर्क में आई। दोनों के बीच इंस्टाग्राम पर बातचीत होने लगी। बात इतनी बढ़ गई कि युवती ने खुद अपनी अश्लील फोटो खींची और उन्हें राघव विक्टा को भेज दिया। कई बार ऐसा हुआ। चार महीने बातचीत होने के बाद जब दोनों मिले तो पता लगा कि वह राहुल शाह, जो उसे काफी पहले से जानता है। जिसने नाम बदलकर सोशल साइट पर एकाउंट बनाया हुआ था।

आरोप है कि उसने पीड़िता को शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया। ऐसा न करने पर सोशल साइट पर भेजी गई अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी। मजबूरी में पीड़िता ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद काफी दिनों तक वह पीड़िता से मिलता रहा। बाद में पीड़िता ने दूरी बना ली। उसने फिर भी परेशान किया तो दो महीने पहले धारा चौकी में तहरीर दी।
वहां युवक ने युवती को परेशान न करने की बात कही। बीते कुछ दिनों से उसने फिर से युवती के परिजनों को अलग-अलग नंबरों से फोन कर परेशान करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं पीड़िता की अश्लील फोटो और वीडियो भी गांव के लोगों के साथ ही परिचितों को भेजी। इस पर पीड़िता ने शहर कोतवाली को तहरीर दी। कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Exit mobile version