Rudrapur ।। स्पेयर्स पार्ट्स व्यापारी के पैनकार्ड पर बेची 9.13 करोड़ की सामग्री

रुद्रपुर। स्पेयर्स पार्ट्स कारोबारी के नाम पर फर्जी पैन कार्ड बनाकर 9.13 करोड़ की सामग्री बेचे जाने का मामला सामने आया है। आयकर जमा करवाने के लिये फार्म 26 मिलने के बाद कारोबारी को फर्जीवाड़े का पता चला।

कारोबारी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, मॉडल कालोनी निवासी महेंद्र भाटिया ने बताया कि पालिका मॉर्केट में उनकी मैसर्स अमित ऑटोमोबाइल के नाम से फर्म है और वह ट्रकों के स्पेयर पार्ट्स का कारोबार करते हैं।

उन्होंने बताया कि फर्म टिन और जीएसटीएन के तहत नियमानुसार व्यापार करती है। 30 मार्च को आयकर विवरणी करने के लिए जब फार्म 26 एएस लिया गया तो पता चला कि फर्म की पैन कार्ड संख्या एएमटीपीबी 0799 जी के अलावा फार्म में अन्य विवरण के अतिरिक्त 9,32,19,833.00 रुपये अंकित हैं।

जबकि यह फर्म ने दर्ज नहीं कराया था। पड़ताल की गई तो पता चला कि मैसर्स मुदित फुटवियर चांदनी चौक दिल्ली द्वारा सामग्री का विकय मैसर्स गीत इंटरप्राइजेज नेहरू प्लेस और फर्म स्वामी मदन लाल के पक्ष में किया गया है।

बताया कि फर्म में उनके नाम और पैन कार्ड का इस्तेमाल किया गया है, जबकि इन लेनदेन और क्रय-विक्रय के लिये उनकी कोई केवाईसी या सत्यापन भी नहीं किया गया। इससे फर्म के अलावा प्रशासन के साथ बहुत बड़ी धोखाधडी और ठगी कर स्वयं लाभ अर्जित करते हुए कर चोरी का प्रयास किया है।

कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि पुलिस ने कारोबारी की तहरीर के आधार पर दर्शाए गए फर्म स्वामियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जल्द ही फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया जाएगा।

RNS/DHNN


शेयर करें