पिथौरागढ़ की दीक्षा ने बढ़ाया उत्‍तराखण्‍ड का मान

 देहरादून। संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2021 का परिणाम जारी कर दिया है। वरिष्ठ भाजपा नेता व भाजपा प्रवक्ता सुरेश जोशी की बेटी ने इस परीक्षा को पास कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। भाजपा नेता की बेटी दीक्षा जोशी ने ऑल इंडिया रैंक 19वीं हासिल की है।
पिथौरागड़ निवासी सुरेश जोशी की बेटी को मिली इस कामयाबी के बाद क्षेत्र में खुशी की लहर है। संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी किए गए परिणाम के अनुसार इस परीक्षा में कुल 685 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इनमें से 244 सामान्य वर्ग से, 73 ईडब्ल्यूएस, 203 ओबीसी, 105 एससी और 60 एसटी वर्ग के उम्मीदवारों का चयन हुआ है।

सिविल सेवा परीक्षा 2021 के परिणाम के अनुसार श्रुति शर्मा ने ऑल इंडिया रैंक-1 प्राप्त की है। वहीं, दूसरे स्थान पर अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला रही हैं। इस साल तीनों ही टॉपर लड़कियां बनी हैं। वहीं उत्तराखंड की बेटी  दीक्षा जोशी ने भी देशभर में 19वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। परिणाम जारी होने के बाद से भाजपा नेता के घर में खुशी का माहौल है। पहले ही प्रयास में सफलता पाने वाली दीक्षा ने अपनी हाईस्कूल तक की पढ़ाई पिथौरागढ़ के मल्लिकार्जुन स्कूल से की है। देहरादून से इंटरमीडिएट करने के बाद जौलीग्रांट से एमबीबीएस किया। दीक्षा ने दो साल तैयारी करने के बाद सिविल सेवा परीक्षा दी और देश में 19वीं रैंक हासिल की।


शेयर करें