केदारनाथ धाम दर्शन को यात्रा शुरू होने से पहले ही हेली सर्विस फुल

देहरादून। केदारनाथ धाम दर्शन के लिए शुरू की गई हेली सर्विस के टिकट फुल हो गए हैं। चारधाम यात्रा अभी शुरू हुई और छह जून तक बुकिंग खोली गई है। तब तक किसी भी दिन चॉपर का टिकट नहीं मिल रही है। केदारनाथ धाम के लिए गुप्तकाशी, फाटा और सिरसी से हवाई सुविधा उपलब्ध है।
हवाई सेवा की बुकिंग के लिए राज्य सरकार ने अपनी वेबसाइट बनाई है। इस साइट पर मंगलवार को छह मई से छह जून तक की बुकिंग खोली गई थी। इन तिथियों में केदारनाथ की हवाई यात्रा के टिकट नहीं मिल रहे हैं। हेली सेवाओं के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
पहले दिन गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएनवीएन) से वेबसाइट खुलते ही तेजी से टिकटों की बुकिंग शुरू हुई। यह बुकिंग साइट मंगलवार को फुल हो गई है। श्रद्धालुओं के इस रुझान से ही साफ हो गया है कि इस बार चारधाम यात्रा में भारी संख्या में तीर्थयात्री पहुंचेंगे।

4680 से 7750 रुपये तक है यात्री किराया
गुप्तकाशी से केदारनाथ तक दोनों ओर का 7750 रुपये, फाटा से 4720 रुपये और सिरसी से केदारनाथ के लिए 4680 रुपये किराया तय किया गया है। एडवांस बुकिंग के लिए जीएमवीएन ने heliservices.uk.gov.in साइट तैयार की है।


शेयर करें