आईटीबीपी में स्टाफ नर्स सब इंस्पेक्टर पदों पर नौकरी का मौका

WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 10.36.56 AM

देहरादून। इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स ने युवाओं को सुनहरा मौका दिया है। आईटीबीपी द्वारा 21 साल से 30 साल तक के व्यक्तियों के लिए भर्ती निकाली है। यह भर्ती स्टाफ नर्स सब इंस्पेक्टर पदों पर की जाएगी। भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है। हालांकि आवेदन के लिए आपको अभी इंतजार करना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि आवेदन की प्रक्रिया 17 अगस्त 2022 से शुरू होगी।

सरकारी नौकरी पाने की चाह में कई युवा लंबे समय से मेहनत कर रहे हैं। भारतीय सेना या पुलिस में जाने के लिए युवा खुद को शारीरिक, मानसिक और शैक्षिक रूप से सुदृढ़ करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में आईटीबीपी द्वारा निकाली गई यह भर्ती या नौकरी का कोई भी मौका उनके लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाना होगा।

आपको बता दें कि इस भर्ती अभियान के तहत कुल 17 खाली पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती की सारी जानकारी नीचे दी गई है। मगर फिर भी आपसे निवेदन है कि आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए नोटिफिकेशन तो अवश्य देखें। ध्यान रहे कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पात्रता पूरी करनी होगी। अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता
अभ्यर्थियों के पास कम से कम मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान का 12वीं पास का प्रमाण पत्र होना चाहिए
अभ्यर्थी को जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी की परीक्षा में भी पास होना होगा।  आवेदन के लिए उम्र सीमा 21 वर्ष से 30 वर्ष है। (आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट)

आवेदन शुल्क 200 रु देना होगा। साथ ही बता दें कि एक्स सर्विसमैन और एसटी-एससी के लिए आवेदन शुल्क नहीं लगेगा। इससे अधिक जानकारी के लिए आईटीबीपी का पूरा भर्ती नोटिफिकेशन आप वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

शेयर करें
Please Share this page as it is