हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों ने परिवार के सदस्यों को बंधक बना की लूटपाट

हरिद्वार। हथियारबंद बदमाशों ने दौलतपुर गांव में एक घर में घुसकर परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर लूटपाट की और भाग निकले। घटना का पता चलते ही एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया। धनोरी रोड स्थित दौलतपुर गांव में सोमवार रात को बदमाश छत के रास्ते संदीप गिरी के मकान में दाखिल हुए। घर में घुसते ही एक बदमाश ने संदीप के भतीजे आरएसएस भौरी मंडल कार्यवाह अमन गोस्वामी की कनपटी पर पिस्तोल लगाकर परिवार के अन्य सदस्यों को एक कमरे में बंधक बना लिया। घटना के दौरान घर पर संदीप, उसकी पत्नी, बच्चे और भतीजा सोए हुए थे। पीडि़तों ने पुलिस को बताया कि रात 9 बदमाश मकान से सटे आम के पेड़ से छत पर आए। तीन छत पर रुक गए और छह बदमाश घर में दाखिल हो गए। बदमाशों ने एक-एक कर सभी लोगों को डरा धमकाकर एक कमरे में बंधक बना दिया। दूसरे कमरे में रखी गोदरेज की अलमारी का ताला तोडक़र 80 हजार रुपये की नगदी, चार तोला सोना और चांदी के आभूषण एवं चार मोबाइल फोन साथ ले गए। बदमाशों के जाने के बाद डरे सहमे परिवार ने किसी तरह कमरे की खिडक़ी का शीशा तोडक़र खुद को बंधक मुक्त किया। और गांव में जाकर ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी। ग्रामीणों ने हाथों में लाठी डंडे लेकर क्षेत्र में बदमाशों को तलाश भी किया। लेकिन उनका पता नहीं चल सका। पीडि़त संदीप गिरी के अनुसार बदमाशों में कुछ हरियाणा की भाषा बोल रहे थे। बदमाशों में चार 24 और पांच तीस वर्ष की आयु से अधिक थे। सात बदमाशों ने मुंह को पूरा ढका हुआ था। जबकि दो बदमाशों ने मुंह पर मास्क लगाया था। घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्ण राजएस ने घटना की जानकारी जुटाई इस दौरान एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सीओ विशाखा भड़ाने, एसओजी, एसओ बहादराबाद संजीव थपलियाल सहित पुलिस बल मौजूद था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्ण राजएस ने कहा कि संदीप गिरी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। डकैती की घटना के खुलासे को थाना स्तर एवं एसओजी, फोरेंसिक समेत चार टीम बनाई गई। जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

हथियारों से लेस बदमाश चाय पीकर निकले
बहादराबाद। संदीप गिरी मूलरूप से जनपद सहारनपुर के जाटोल देवबन्द निवासी हैं। दस वर्ष पहले परिवार के साथ दौलतपुर गांव में बस गए। संदीप गिरी ने पुलिस को बताया कि बदमाशों के हाथ में पिस्टल, कुल्हाड़ी, तलवार और लाठियां थी। हथियारों के बल पर भतीजे अमन गोस्वामी के साथ मारपीट की। बदमाशों ने सभी को एक घर मे बंधक बना दिया। मंगलवार तडक़े लगभग तीन बजे पत्नी कुसुम से नौ कप चाय बनवाकर भी पी। बदमाश परिवार के लोगों को बार-बार गोली मारने की धमकी दे रहे थे। अपनी जान बचाने को हाथ जोडक़र बिलबिलाते रहे। सुबह 3:45 बजे छत के रास्ते ही बदमाश आम के पेड़ से नीचे उतर कर भाग निकले। सुबह साढ़े आठ बजे संदीप का मोबाइल फोन कुछ समय के लिए बदमाशों ने खोला, लेकिन एक रिंग जाने पर मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। पुलिस ने सभी मोबाइल फोन ट्रेस पर लगा दिए हैं।

चौकीदार के पास बिताए साढ़े चार घंटे
सोमवार रात साढ़े दस बजे बदमाश थर्माकोल की कंपनी के चौकीदार मुकेश कुमार के पास पहुंचे। यहां बदमाशों ने चौकीदार के साथ लगभग साढ़े चार घंटे बिताए। रात 1:45 बजे चौकीदार को बंधक बनाकर घर के पीछे आम के पेड़ से बदमाश दो बजे हथियारों के साथ संदीप के घर में दाखिल हुए।

पुलिस ने की चौकीदार से पूछताछ
बदमाशों ने घटना को अंजाम देने से पहले चौकीदार के पास लगभग साढ़े चार घंटे बिताए। यही नहीं एक बदमाश ने चौकीदार के पास कपड़े तक बदले हैं। पुलिस का मानना है कि जब बदमाशों के पास हथियार थे और सभी अंजान थे। तो चौकीदार ने किसी को सूचना क्यों नहीं दी। उधर चौकीदार ने बदमाशों को पहचानने से इनकार किया है। हिरासत में लेकर पुलिस चौकीदार से पूछताछ कर रही है।

जांच पड़ताल और सीसीटीवी फुटेज से सुराग नहीं
मंगलवार सुबह बहादराबाद पुलिस और उच्च अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने मकान के आसपास और बहादराबाद-धनौरी मार्ग तक बदमाशों की तलाश की। यही नहीं बदमाश इतने शातिर थे कि पैरों के निशान तक नहीं छोड़े हैं। पुलिस ने घटना स्थल से कुछ दूरी पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकली। लगभग 25 से अधिक लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।


शेयर करें