चार्टर उड़ान से तीन जून को इंग्लैंड पहुंचेगी भारतीय टीम : आईसीसी

दुबई।  ब्रिटेन की सरकार की ओर से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल को अपने स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों से छूट देने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय टीम को ब्रिटेन पहुंचने पर लॉजिस्टिक छूट मिलने की पुष्टि की है।
आईसीसी ने  एक बयान में कहा,  भारतीय टीम तीन जून को चार्टर उड़ान से इंग्लैंड पहुंचेंगी जो फिलहाल मुंबई में आईसोलेशन में है। दौरे पर जाने वाले सभी सदस्यों को अपने साथ नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट ले जानी होगी। इंग्लैंड पहुंचने पर टीम सीधे हैम्पशायर बाउल स्थित होटल में जाएगी। यहां आईसोलेशन शुरू करने से पहले सदस्यों का फिर से कोरोना टेस्ट किया जाएगा।
जैसा कि पहले बताया गया था, भारतीय टीम के कुछ सपोर्ट स्टाफ के सदस्य, ट्रेनर निक वेब, थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने इंग्लैंड में ही टीम के साथ जुड़ेंगे। दोनों मुंबई क्वारंटीन में नहीं आए थे। समझा जाता है कि सेनेविरत्ने श्रीलंका में क्वारंटीन में हैं, जबकि वेब न्यूजीलैंड में। उल्लेखनीय है कि खिलाडिय़ों एवं अन्य सदस्यों के पारिवारक सदस्य जो उनके साथ ब्रिटेन जाना चाहते हैं, वे वर्तमान में मुंबई में खिलाडिय़ों के साथ क्वारंटीन कर रहे हैं, लेकिन जानकारी के मुताबिक अभी तक उनका वीजा नहीं आया है और सख्त यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए इसके लिए बड़े स्तर के हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है। इसके बावजूद बीसीसीआई ने कुछ परिवारों में नवजात शिशुओं सहित उनके वीजा आवेदनों को तुरंत बंद कर दिया है।
भारत का डब्ल्यूटीसी फाइनल प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड पहले से ही ब्रिटेन में है और इंग्लैंड के खिलाफ अपनी दो मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहा है। वह डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 15 जून को हैम्पशायर बाउल में बायो-बबल में चला जाएगा और साउथम्प्टन में पहुंचने से पहले और बाद में सभी खिलाडिय़ों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।


शेयर करें