पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की बेटी ऋतु सहित नौ प्रत्याशियों को भाजपा ने दिया विधानसभा टिकट

देहरादून। विधानसभा चुनाव-2022 के लिए बीजेपी ने बुधवार देर शाम प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की है। पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की बेटी और भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ऋतु खंडूरी सहित नौ प्रत्याशियों को विधानसभा टिकट दिया है। वर्ष 2017 के चुनाव में भाजपा ने ऋतु को यमकेश्वर से चुनाव लड़ाया था। पहली सूची में 59 प्रत्याशियों को टिकट देने के बाद अबतक कुल 68 प्रत्याशियों को टिकट दिया जा चुका है। 70 विधानसभा सीटों में अब सिर्फ डोईवाला और टिहरी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करनी रह गई है।
दूसरी तरफ, जागेश्वर में कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विस अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल का मुकाबला उनके पुराने साथी मोहन सिंह मेहरा से होगा। दूसरी लिस्ट में भाजपा ने झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल, रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल और लालकुआं विधायक नवीन दुम्का का टिकट काट दिया है। भाजपा ने बुधवार को अपनी रोकी हुई 11 में से नौ सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए। अब सिर्फ टिहरी और डोईवाला का सस्पेंस बाकी रह गया है।
भाजपा के प्रत्याशी:
केदारनाथ- शैलारानी रावत
झबरेड़ा-राजपाल सिंह
पिरान कलियर – मुनीश सैनी
रानीखेत- प्रमोद नैनवाल
जागेश्वर-मोहन सिंह मेहरा
कोटद्वार-ऋतु खंडूरी
लालकुआं- मोहन सिंह बिष्ट
हल्द्वानी- जोगेंद्रपाल सिंह रौतेला
रुद्रपुर- शिव अरोड़ा
पिता की हार का बदला लेंगी ऋतु
पूर्व सीएम बीसी खंडूडी की बेटी ऋतु खंडूरी वर्ष 2012 में अपने पिता की हार का बदला लेने की भी चुनौती रहेगी। वर्ष 2012 में खंडूरी है जरूरी के नारे के साथ भाजपा चुनाव में उतरी थी। खंडूरी की टीम के अधिकांश लोग तो जीत गए थे। लेकिन भाजपा का मुख्य चेहरा रहे खंडूरी चुनाव हार गए थे। वर्ष 2017 में पूर्व काबीना मंत्री हरक सिंह रावत भाजपा के टिकट पर कोटद्वार से चुनाव लड़े थे। पर कुछ समय पहले ही वो कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। कोटद्वार सीट के लिए भाजपा पिछले काफी समय से माथापच्ची कर रही थी।


शेयर करें