भू कानून के लिए आज सरकार को अंतिम चेतावनी

देहरादून। भू कानून को लेकर भू अध्यादेश अधिनियम अभियान रविवार को सरकार को अंतिम चेतावनी देगा। इसके लिए का अभियान की ओर से पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क में व्यापक धरना व अनशन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
पिछले कई दिन से हिमाचल की तर्ज पर भू कानून की मांग कर रहे अभियान के संयोजक शंकर सागर ने बताया कि लगातार मांग के बाद भी सरकार पर असर नहीं पड़ रहा है। ऐसे में अब रविवार को अंतिम चेतावनी जारी की जाएगी। इसके लिए वहां बड़ी संख्या में लोगों को बुलाया गया है। इस दौरान आंदोलन को प्रभावी बनाने के लि आगे की रणनीति पर भी मंथन हेागा।
शंकर सागर के अनुसार सरकार को हर हाल में भू कानून लाना होगा। क्योंकि इसके बिना राज्य में भू माफिया को नहीं रोका जा सकेगा। वहीं शनिवार को भी धरना प्रदर्शन जारी रहा। इसमें उत्तराखंड रक्षा मोर्चा की अध्यक्ष सरिता जुयाल, आशा नौटियाल, सुलोचना भट्ट, विनोद लेखवार, पूनम डबराल, गोपाल लेखवार, गुड्डी थपलियाल, अनिता लेखवार, लक्ष्मी प्रसाद थपलियाल,राजेश पेटवाल, सुबोधनी भट्ट, धना वाल्दिया, सावित्री पवार, राजकमल मखलोगा, उत्तरा पन्त बहुगुणा, सरोजनी नौटियाल, डीएस रावत और जबरसिंह पावेल आदि मौजूद रहे।


शेयर करें