यौन शोषण से परेशान होकर छात्रा ने की सुसाइड, टीचर गिरफ्तार

नई दिल्ली (आरएनएस)। कोयंबटूर में एक 31 साल के फिजिक्स टीचर को 12वीं कक्षा के एक छात्रा की आत्महत्या से मौत के बाद गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि इस साल की शुरुआत से टीचर ने उसका कथित तौर यौन उत्पीडऩ किया था। पुलिस इस मामले में एक हस्तलिखित नोट की भी जांच कर रही है जो दो अन्य लोगों की संलिप्तता की ओर इशारा करता है। यौन हमला इस साल की पहली छमाही में हुआ है। पुलिस ने बच्चों के खिलाफ यौन अपराधों को रोकने के लिए कानून के तहत लड़की की शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप में निजी स्कूल की प्रधानाध्यापिका को भी गिरफ्तार किया है.
बाल यौन शोषण के खिलाफ काम करने वाली एक गैर-लाभकारी संस्था, तुलिर की संस्थापक विद्या रेड्डी कहती हैं, स्कूलों को यह समझना चाहिए। यह स्कूल का प्रतिबिंब नहीं है। यह स्कूल में किसी का प्रतिबिंब है। जिस तरह से वे संबोधित करते हैं दुर्व्यवहार की रिपोर्ट या खुलासा होने के बाद, यह स्कूल का प्रतिबिंब है।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा, कुछ लोगों की विकृति ने एक छात्र के जीवन को छीन लिया है। स्कूलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई यौन उत्पीडऩ न हो। हम अपराधियों को कानून के सामने पेश करेंगे और महिला सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।