वेंडिंग जोन चिह्नित करने को हुई बैठक रही बेनतीजा

WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM
WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM

नैनीताल। नगर पालिका के लिए शहर में वेंडिंग जोन चिह्नित करना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। शुक्रवार को तहसीलदार नवाजिश खली की अध्यक्षता में नगर पालिका सभागार में आयोजित वेंडिंग जोन चिह्नित करने की बैठक बेनतीजा रही। वहीं पहले से आवंटित लाइसेंसों की सूची जांच की बात कही गई है।
शुक्रवार को नगर पालिका प्रशासन ने शहर के बाहरी क्षेत्रों में वेंडिंग जोन चिह्नित करने के लिए फड़ व्यवसाई व्यापार मंडल समेत विभिन्न संगठनों की बैठक बुलाई। ताकि शहर में वेंडिंग जोन चिन्हित किए जा सके, लेकिन दो घंटे से अधिक चली बैठक बेनतीजा रही। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल ने बताया कि पालिका द्वारा शहर के बारहा पत्थर, घोड़ा स्टैंड, स्नो व्यू क्षेत्र को वेंडिंग जोन क्षेत्र घोषित करने का फैसला किया है। जिसका फड़ व्यवसाई संगठन विरोध कर रहे हैं, फड़ व्यवसाईयो का कहना है कि जिन क्षेत्रों में पालिका उनको स्थान आवंटित कर रही है। वह आबादी क्षेत्र से दूर हैं जहां पर उनका कामकाज नहीं चलेगा। लिहाजा उन्हें शहर के भीतर फड़ बाजार लगाने के लिए स्थान आवंटित करें।

शहर के भीतर फड़ लगाने को पांच स्थान बताए :  बैठक में फड़ व्यवसाई संगठनों ने कहा पूर्व में पालिका को 15 दिन के भीतर स्थान चिह्नित कर वेंडर कमेटी को बताने का आश्वासन दिया था, लेकिन 15 दिन बीत जाने के बावजूद भी कोई स्थान नहीं बताया गया। जिसके बाद पालिका ने फड़ व्यवसाईयों को शहर के भीतर फड़ लगाने के लिए 5 स्थान बताए। जिस पर सहमति के लिए पांच दिन का समय दिया गया है। साथ ही नगर पालिका द्वारा पूर्व में फड़ लगाने के लिए आवंटित लाइसेंसों की सूची की जांच बैठा दी है। ईओ ने बताया कि पालिका एक्ट और हाईकोर्ट के निर्देश के आधार पर शहर के भीतर पंत पार्क क्षेत्र में वेंडिंग जोन नहीं बनाया जा सकता है। लेकिन फड़ व्यवसाई पंत पार्क क्षेत्र के आसपास शहर के भीतर ही स्थान आवंटित करने की मांग कर रहे हैं। जिसके लिए फड़ व्यवसाईयों को पालिका ने समय दिया है ताकि सभी लोग सहमति से चिह्नित स्थानों पर चले जाएं। बैठक के दौरान ईओ पूजा चंद्रा, व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुती साह, व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन नेगी, स्वास्थ्य अधिकारी डीएस धर्म सत्तू, शिवराज नेगी,राजेश वर्मा, नासिर खान, एसएसआई दीपक बिष्ट, जमील अहमद, नफीस, महेश कुमार, सायरा खानम, केसी राम, दीवान सिंह, विजय कुमार, चंदन शर्मा, महेश गोस्वामी, भावना बिष्ट आदि रहे।

शेयर करें
Please Share this page as it is