एसएसपी अल्मोड़ा ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ, नशे के विरुद्ध जागरुकता का दिया संदेश

अल्मोड़ा। प्रदीप कुमार राय एसएसपी अल्मोड़ा ने 31 अक्टूबर, सोमवार को भारत के लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जंयती “राष्ट्रीय एकता दिवस” के अवसर पर पुलिस कार्यालय में उपस्थित पुलिस बल को राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करने सम्बन्धी शपथ दिलाई गई।
इसके उपरान्त एसएसपी अल्मोड़ा की अगुवाई में लोगों में एकता व अखण्डता की भावना को जागृत करने के लिए अल्मोड़ा पुलिस द्वारा मार्च पास्ट किया गया, जिसका शुभारंभ एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा पुलिस कार्यालय से किया गया, जो माल रोड होते हुए, केमू स्टेशन, टैक्सी स्टैण्ड तिराहा, शिखर तिराहा, मिलन चौक, लाला बाजार, चौक बाजार, कचहरी बाजार, जौहरी बाजार होते हुए कोतवाली अल्मोड़ा में सम्पन्न हुआ।
एसएसपी अल्मोड़ा ने भारत माता की जय, वन्दे मातरम, एकता दिवस व अखण्डता के जोशीले नारे लगाकर मार्च पास्ट में शामिल पुलिस बल को उत्साह से भर दिया, जोश और जुनून से सराबोर जवानों ने जोशीले नारों से शहर को देशभक्ति के रंग में रंग दिया, मार्च पास्ट को देख लोगों में एकता व अखण्डता की भावना जागृत हुई।
एसएसपी अल्मोड़ा ने पुलिस बल व जनता को ड्रग्स के दुष्परिणामों से आगाह करते हुए कहा कि नशा एक आग की तरह जो पूरे समाज में फैलकर परिवारों को बर्बाद कर देता है, इसलिए समाज के हर वर्ग को इससे सतर्क रहकर नशे रुपी आग को समाज में फैलने से रोकना है, जब समाज सुरक्षित रहेगा तभी हम और हमारा परिवार भी इस नशे रुपी आग से सुरक्षित रह सकेगा। हम सब को मिलकर एकता के साथ नशे के विरुद्ध जंग लड़नी होगी, जिससे हम नशा मुक्त समाज का निर्माण करने में सफलता प्राप्त कर सके। इसके अतिरिक्त समाज से ड्रग्स का नाश हो आदि नारे लगाकर लोगों को नशे के विरुद्ध जागरुकता का संदेश दिया।
“राष्ट्रीय एकता दिवस” के अवसर पर जनपद के समस्त थानों/फायर स्टेशनों द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ के उपरान्त मार्च पास्ट का आयोजन किया गया।
एकता दिवस मार्च पास्ट में गिरीश चन्द्र मल्होत्रा पूर्व बॉडी बिल्डिंग इण्टरनेशनल जज, सुशील साह व्यापार मण्डल अध्यक्ष नगर अल्मोड़ा एवं एकता दिवस शपथ व मार्च पास्ट में अल्मोड़ा पुलिस के विमल प्रसाद, सीओ अल्मोड़ा, निरीक्षक अशोक धनकड़, वाचक एसएसपी अल्मोड़ा, निरीक्षक दूरसंचार उमाशंकर पाण्डे, एसएसआई कोतवाली अल्मोड़ा सतीश चन्द्र कापड़ी सहित पुलिस बल के अन्य अधिकारी/कर्म0गण मौजूद रहे।


Exit mobile version