Rudraprayag । आचार संहिता लगने से पहले किया जाए उत्तर्सू गांव की सड़क का काम शुरू

रुद्रप्रयाग : तल्लानागपुर क्षेत्र के चोपड़ा-चापड़-डुंगरी से उत्तर्सू गांव को सड़क से जोड़ने की मांग को लेकर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने जिलाधिकारी मनुज गोयल से मुलाकात की। कहा कि यदि शीघ्र सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो ग्रामीण अधिकारी, जनप्रतनिधि को क्षेत्र में नहीं घुसने देंगे साथ ही इसका जबाव आगामी विस चुनाव में देंगे।

जिलाधिकारी मनुज गोयल से मुलाकात में क्षेत्रीय ग्रामीणों ने कहा कि सन से बजूण बैंड तक सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है, किंतु यहां से भी उतत्तर्सू गांव को सड़क से नहीं जोड़ा जा सका है। उसके बाद चोपडा-चापड-डुंगरी से उत्तर्सू गांव को जोड़ने के लिए साढे तीन किमी मोटरमार्ग से जोड़ने का सर्वे कार्य पूर्ण हो चुका है।

मोटरमार्ग के लिए प्रथम चरण के लिए 16 लाख की स्वीकृति मिल चुकी है, लेकिन अभी तक लोनिवि की ओर से निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि कार्रवाई न हुई तो अफसरों के साथ ही जनप्रतिनिधियों को क्षेत्र में नहीं घुसने दिया जाएगा।

साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में इसका जबाव दिया जाएगा। उन्होंने डीएम से आचार संहिता से पूर्व उक्त मोटरमार्ग पर निर्माण कार्य शुरू करवाने की मांग की है। ताकि क्षेत्रीय लोगों को यातायात सुविधा का लाभ मिल सके।

वर्तमान में सड़क के अभाव में ग्रामीणों को तीन किमी पैदल चलने को मजूबर होना पड़ता है। जिससे ग्रामीणों को आवाजाही में खासी दिककतें उठानी पड़ती है। इस मौके पर उक्रांद के केन्द्रीय प्रवक्ता देवेन्द्र चमोली, गुडडी देवी, आनरदेई देवी, धर्मेन्द्र सिंह, अरविंद पंवार, कमला देवी, बीना देवी, बबीता देवी, नरेन्द्र सिंह, मीनाक्षी देवी, वीर सिंह समेत कई ग्रामीण मौजूद थे।


शेयर करें