Site icon RNS INDIA NEWS

पुरानी पेंशन पर संयुक्त मोर्चा को जगी उम्मीद

देहरादून(आरएनएस)। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा को पुरानी पेंशन बहाली की उम्मीद जगी है। मोर्चा से जुड़े कामरेड शिव गोपाल मिश्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का निमंत्रण मिलने पर कर्मचारियों में उत्साह बढ़ा है।  राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत ने कहा कि देश के 35 कार्मिक संगठनों की एकजुटता का परिणाम ही है कि स्टाफ साइड के सचिव कामरेड शिव गोपाल मिश्रा को वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया। इससे देश के एक करोड़ से भी अधिक एनपीएस कार्मिकों में उत्साह है।
कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव परिणाम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरानी पेंशन बहाली मुद्दे पर गंभीरता पूर्वक विचार करने को वार्ता का समय दिया है। इससे देश के कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी, डाक्टर, नर्सिंग अधिकारी, बैंक कर्मी, इंजीनियर, पुलिस कर्मी, रेलवे कर्मी, सफाई कर्मी, लेखपाल पटवारी समेत सभी एनपीएस कार्मिकों को उम्मीद है कि जल्द पुरानी पेंशन बहाली का ऐतिहासिक का फैसला केंद्र सरकार लेगी।
कहा कि आज पुरानी पेंशन बहाली देश का सबसे बड़ा मुद्दा बन चुका है। पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन जन आंदोलन का रूप ले चुका है। कहा कि देश भर के कर्मचारियों ने कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक रैली निकालने के साथ ही राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर लगातार आंदोलन शुरू कर अभियान चलाया है। चुनावों में भी कर्मचारियों ने सरकार को करारा जवाब दिया है।


Exit mobile version