नागरिकों की सुरक्षा के लिए पुलिस 24 घंटे रहेगी खड़ी : मोहित

आरएनएस सोलन(बद्दी)
प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के नागरिकों की सुरक्षा के जिम्मे का प्रण लेते हुए पुलिस जिला बद्दी के नए कप्तान एसपी मोहित चावला शनिवार को मीडिया से रूबरू हुए। सिटीजन फर्स्ट, महिलाओं की और बच्चों की सुरक्षा के प्रति जीरो टॉलरेंस, ट्रैफिक की समस्या पर प्लानिंग, नशे को जड़ से खत्म करने, अवैध खनन पर पूर्णतया रोक, बेहतर टैक्नॉलिजी के साथ अब अपराध पर लगाम लाने के एजेंडे के साथ नये जिला पुलिस कप्तान फील्ड में उतरेंगे। मीडिया से रूबरू होते हुए एसपी मोहित चावला ने कहा एक बात साफ कर दी कि बीबीएन उनके लिए कोई नई जगह नहीं है, वह पहले भी यहां का अतिरिक्त कार्यभार संभाल चुके है। सोलन में बतौर एसपी रहते हुए बीबीएन की गतिविधियों पर उनकी हमेशा नजर रहती थी। ऐसे में यहां काम करना और पुलिस जिला बीबीएन को प्रदेश की नंबर वन पुलिस का रूतबा दिलाना उनके लिए मुश्किल जरूर पर कुछ नामुमकिन नहीं। 
एसपी मोहित चावला ने कहा कि बीबीएन के लोगों और कामगारों की सुरक्षा के लिए जिला पुलिस 24 घंटे खड़ी रहेगी। बद्दी और नालागढ़ इंडस्ट्रियल एरिया को मद्देनजर रखते हुए सिक्योरिटी प्लान बनाया जाएगा। शहर में टै्रफिक की समस्या के समाधान के लिए बेहतर काम किया जाएगा और पार्किंग के विकल्प तलाशे जाएंगे। 
जमीन के अंदर से खोद दी जाएंगी नशा माफिया की जड़े, नहीं चलने देगें पीला पंजा 
एसपी मोहित चावला ने कहा कि उन्हें अच्छी तरह से मालूम है कि बीबीएन में नशा करोबार की जड़े बहुत मजबूत है। लेकिन अब जिला पुलिस इन जड़ों को जमीन के अंदर से खोदकर उखाड़ फेंकेगी। बीबीएन खनन माफिया भी गढ़ है लेकिन अब बीबीएन की भूमि पर अवैध तरीके से पीला पंजा किसी भी कीमत पर नहीं चलने दिया जाएगा। जिला पुलिस अब नशे और खनन माफिया के सर्वनाश के लिए एक विशेष मास्टर प्लान के ऊपर काम करेगी। महकमें घूसखोरी, सैटिंग जैसी चीजों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिला पुलिस ईमानदारी की नीति पर चलते हुए सिर्फ और सिर्फ जनता के लिए जनहित में काम करेगी। 
महिलाओं की सुरक्षा और महिला सशक्तिकरण को लेकर चलाएंगे जागरूकता अभियान
एसपी मोहित चावला ने कहा कि महिला पुलिस थाना बद्दी को हाईटेक करने के साथ साथ और अधिक बेहतर किया जाएगा। ताकि महिला थाने में कोई भी महिला बिना किसी डर व हिचक के आ सके। महिलाओं के अधिकारों को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा और जिला पुलिस महिला सशक्तिकरण पर बल देगी। पुलिस टैक्नालिजी और स्मार्ट वर्क की नीति पर बीबीएन की जनता के हित और सुरक्षा पर ईमानदारी के साथ काम करेगी। इस मौके पर एसपी मोहित चावला के साथ एएसपी नरेंद्र कुमार व जिला मीडिया प्रभारी एवं डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह उपस्थित रहे। 


शेयर करें