ओवर रेट में शराब बेचने पर अंग्रेजी शराब की दुकान में सेल्समैन बना व्यक्ति गिरफ्तार व लाइसेंस धारक के विरूद्ध किया अभियोग पंजीकृत

बागेश्वर। मणिकांत मिश्रा, पुलिस अधीक्षक बागेश्वर द्वारा जनपद के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को थाना/चौकी क्षेत्रान्तर्गत अवैध शराब/मादक पदार्थों की क्रय-विक्रय करने व ओवर रेट में शराब बेचने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही किये जाने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया है।
उक्त निर्देशों के क्रम में क्षेत्राधिकारी कपकोट के पर्यवेक्षण में दिनांकः 2-11-2020 को थानाध्यक्ष मदन लाल थाना झिरौली द्वारा मय आरक्षी देवेश पांडेय, आ०चा० प्रमोद बिष्ट के साथ थाना क्षेत्रान्तर्गत शान्ति व्यवस्था ड्यूटी के दौरान काफलीगैर बाजार में स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान से शराब ला रहे व्यक्ति से पूछताछ किये जाने पर व्यक्ति द्वारा बताया गया कि सेल्समैन द्वारा ओवर रेट पर शराब बेची जा रही है। इस पर थानाध्यक्ष द्वारा अंग्रेजी शराब की दुकान पर सेल्समैन से पूछताछ की गयी तो सेल्समैन द्वारा अपना नाम नीरज बिष्ट पुत्र चन्दन सिंह निवासी- बसौली, ग्राम- भकुना, थाना- सोमेश्वर बताया गया व कहा कि वह सेल्समैन नहीं है तथा शराब को हमारे द्वारा ओवर रेट पर बेची जाती है। ओवर रेट में शराब बेचने व लाईसेन्स की शर्तों का उल्लंघन करने पर सेल्समैन बने नीरज बिष्ट व लाईसेन्स धारक शिव प्रसाद पुत्र प्रेम राम निवासी- बिलौना सेरा, बागेश्वर के विरूद्ध थाना झिरौली में आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर ओवर रेट पर शराब बेच रहे अभियुक्त नीरज बिष्ट को गिरफ्तार किया गया।