ऑनलाइन ट्रेडिंग के विरोध में व्यापारियों ने की बैठक

नई टिहरी। ऑनलाइन ट्रेडिंग के विरोध में सोमवार को नई टिहरी, चम्बा, बौराड़ी, बीपूरम व कोटी व्यापार मण्डल के व्यापारियों बैठक आयोजित कर आन लाइन ट्रेड पर नियंत्रण के साथ ही छोटे कारोबारियों के लिए केंद्र सरकार से नीति बनाने की मांग की। बैठक के बाद डीएम डॉ सौरभ गहरवार को ज्ञापन भी सौंपा।
बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में व्यापारियों में नई टिहरी व्यापार मण्डल अध्यक्ष ज्योति डोभाल ने कहा कि कोरोना में सभी का व्यापार खत्म हुआ है, परन्तु ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यवसाय ने तरक्की की है। सरकार की गलत नीतियों के कारण आन लाइन कारोबार बढ़ रहा है और छोटे कारोबारी खत्म हो रहे हैं। चम्बा व्यापार मण्डल अध्यक्ष विशन सिंह भंडारी एवं कोटी व्यापार मण्डल अध्यक्ष कुलदीप पंवार ने कहा ये बाहरी ऑनलाइन कंपनिया देश का पैसा बाहर ले जाकर विदेशी करसी को मजबूत कर रहे हैं और हमारे देश का रुपया गिर रहा है। आन लाइन कारोबार के कारण छोटे कारोबारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है पहले कोरोना और अब ऑनलाइन ट्रेडिंग ने छोटे ब्यापारीयों को खत्म करने का कार्य किया है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जल्द ऑनलाइन ट्रेडिंग पर रोक लगाए या इस सम्बन्ध में ठोस नीति छोटे व्यापारियों के पक्ष में बनाये अन्यथा समस्त प्रदेश के व्यापारी सरकार को जीएसटी नहीं देंगे और आगामी लोकसभा चुनाव में इसका जवोब देंगे। इस मौके पर टिहरी व्यापार मण्डल महामंत्री अजय गुप्ता, कोषाध्यक्ष मनोज चमोली, वरिष्ठ उपाध्याय जयेन्द्र पंवार, बौराड़ी चम्बा ब्यापार मण्डल अध्यक्ष विशन सिंह भंडारी, कोषाध्यक्ष रुकम सिंह नेगी, दिनेश भंडारी, दरम्यान सिंह नेगी, कोटी व्यापार मण्डल अध्यक्ष कुलदीप पंवार, बीपूरम अध्यक्ष मोहन सिंह नेगी आदि मौजूद रहे।


शेयर करें