खेतों की दरारों को भरने पहुंची प्रशासन टीम का किया विरोध

चमोली। जोशीमठ के मनोहर बाग में खेतों में पड रही गहरी दरारों को मिट्टी से भरने का काम प्रशासन ने शुरू कर दिया है। लेकिन स्थानीय लोगों में प्रशासन की इस कार्रवाई का तेजी से विरोध हो रहा है। सोमवार की सुबह जैसे ही प्रशासन की टीम मजदूरों के साथ दरार वाले खेतों में पहुंची तो लोगों ने इसका जमकर विरोध किया। स्थानीय निवासी गीता परमार ने कहा कि उनके मौहल्ले के काफी खेतों में गहरी व ब़ड़ी बड़ी दरारें आयी हैं व यहां के अधिकांश परिवारों को प्रशासन ने शिफ्ट कर दिया है। लेकिन लोगों की उचित रहने की व्यवस्था, मुआवजा व विस्थापन पर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। वहीं प्रशासन के लोग अब खेतों में पड़ी दरारों को मिट्टी से भर रहे हैं जो खतरनाक है।
यहीं के रहने वाले सौरभ कहते हैं कि दरारें कहीं कहीं पर तो बीस फीट से अधिक गहरी हैं। ऐसे में इन दरारों में मिट्टी भरा जाना खतरनाक है। कहते हैं कि मिट्टी भरने पहुंची टीम का कहना है कि बरसात को देखते हुए दरारों को मिट्टी से भरा जा रहा है।
वहीं टीम के साथ पहुंचे सेक्टर अधिकारी लोनिवि के अधिशासी अभियंता अजय काला कहते हैं कि वे इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं व दरारों को लोनिवि गोपेश्वर की टीम द्वारा भरा जा रहा है।


शेयर करें
error: Share this page as it is...!!!!