केरल में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने बढ़ाई टेंशन, एक दिन में 115 नए केस

तिरुवनंतपुरम। कई देशों में बढ़ते कोरोना के मामले एक बार फिर से चिंता का कारण बने हुए हैं। भारत में भी कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। खासकर केरल के आंकड़े चिंता का कारण बने हुए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 115 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के 1749 ऐक्टिव केस हो गए हैं। राहत की बात है कि पिछले 24 घंटे में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।
केरल में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 सामने आया है। इसके बाद केंद्र सरकार ने सोमवार को ही अलर्ट जारी कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से राज्यों के लिखे गए पत्र में राज्यों और केंद्र के बीच सहयोग की बात कही गई है। देश में बीते दिनों कोरोना के 300 से अधिक मामले सामने आने लगे हैं।
8 दिसंबर को ही कोरोना के जेएन.1 वेरिएंट का पहला मामला सामने आया था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सभी राज्यों में कोविड के मामलों में कुछ वृद्धि हुई हे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से कहा है कि कोविड के आवश्यक नियमों का पालन किया जाए। वहीं केरल की महिला में वायरस के जेएन.1 नाम के सब वेरिएंट की पहचान की गई। जानकारी के मुताबिक यह बीए 2.86 का करीबी वेरिएंट है।
कितना खतरनाक है नया वेरिएंट
केरल सरकार का कहना है कि जेएन.1 ज्यादा चिंता का विषय नहीं है। आईसीएमआर के एक अधिकारी के मुताबिक कोरोना की वैक्सीन इस वेरिएंट का सामना करने में भी कारगर है।