बिजली बिल के नाम पर बैंक खाते से उड़ाए 30 हजार, अल्मोड़ा पुलिस ने खाते में वापस कराई ठगी की रकम

अल्मोड़ा। त्रिभुवन कुमार वर्मा निवासी ऑफिसर कालोनी अल्मोड़ा को किसी साईबर ठग ने फोन कर बताया कि आपका बिजली का बिल जमा नहीं हुआ है, जिस पर ठग ने उनको झांसे में लेकर एटीएम कार्ड की डिटेल दे दी, जिसके बाद उसने खाते से 30,000 रु0 ठगी कर निकाल लिए। त्रिभुवन कुमार वर्मा ने इसकी सम्बन्धित प्रार्थना पत्र कोतवाली अल्मोड़ा व साईबर सैल में दिया गया था।

प्रदीप कुमार राय एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन को त्वरित कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया। ओशीन जोशी सीओ ऑपरेशन के नेतृत्व में साईबर सैल द्वारा प्रार्थना पत्र पर त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित को आवश्यक पत्राचार व मेल किया गया, साईबर सैल द्वारा की गई तत्काल कार्यवाही के परिणाम स्वरूप साईबर ठगी के शिकार पीड़ित के खाते मे 02 दिवस के भीतर 30,000 रु0 वापस आ गये। खाते से गयी रकम मिल जाने पर पीड़ित द्वारा एसएसपी अल्मोड़ा व साईबर सैल की त्वरित कार्यवाही के लिये प्रशंसा की गई।

साईबर ठगी होने पर तुरंत साईबर हेल्प लाईन नंबर 1930 एवम नजदीकी थाना, साईबर सैल को सूचना दें
एसएसपी अल्मोड़ा ने अपील करते हुए कहा कि बिजली कनेक्शन काटने के नाम पर ठग लोगों को डरा रहे हैं। मैसेज और कॉल के जरिए लोगों से ठगी हो रही है। किसी भी प्रकार की साईबर ठगी का शिकार होने पर तुरंत साईबर हेल्प लाईन नंबर 1930 एवम नजदीकी थाना, साईबर सैल को सूचना दें, ताकि आपकी मेहनत की कमाई को किसी ठग के हाथों में जाने से रोका जा सके। इनसे बचने को सबसे पहले आप खुद और अपने घरवालों को जागरूक बनाएं। किसी भी अनजान व्यक्ति से अपना OTP व बैंक/कार्ड डिटेल शेयर ना करें। जागरूकता ही बचाव है।


शेयर करें