भाजपा नेताओं में खासी बेचैनी का आलम

देहरादून। भाजपा नेताओं में इन दिनों खासी बेचैनी का आलम है कि आखिर कौन पहुंचेगा यहां से राज्य सभा। इसके लिए यहां से पांच वरिष्ठ नेताओं के नाम हाईकमान को भेज दिए हैं। जिनके नाम भेज गये हैं उनमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री महेंद्र पांडे, पूर्व सांसद बलराज पासी, प्रांतीय उपाध्यक्ष अनिल गोयल और दर्जाधारी नरेश बंसल शामिल हैं। भाजपा प्रांतीय अध्यक्ष बंशीधर भगत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, पूर्व सीएम व केंद्रीय मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अजय भट्ट, महामंत्री (संगठन) अजेय कुमार और महामंत्री राजेंद्र भंडारी व कुलदीप कुमार से इस मामले में चर्चा की। सीएम त्रिवेंद्र को छोड़ बाकी अन्य नेताओं से फोन पर राय ली गई।
उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद राजबब्बर की सीट 25 नवंबर को खाली हो रही है। चुनाव आयोग चुनाव प्रक्रिया शुरू कर चुका है। 27 अक्तूबर को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। ऐसे में भाजपा को अगले दो दिन में दावेदार घोषित करना होगा। सूत्रों ने बताया कि प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र भंडारी के हस्ताक्षर से पैनल राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष को भेजा गया है।
यहां से नाम भेजे जाने के बाद यहां के इन नेताओं में अब खासी बैचैनी है। कहीं समर्थकों के बीच कयासों का दौर जारी है तो कहीं अपने नेता को सांसद बनाने के लिए लगातार जुगत बाजी चल रही है।


शेयर करें