असली रैपस्टार : तुषार अग्रवाल के शो के जज हैं आरसीआर, इश्क बैक्टर, एग्सी

WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM
WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM

असली रैपस्टार एक डिजिटल रैप हंट शो है, जो तुषार अग्रवाल द्वारा निर्मित है और इसे आरसीआर, इश्क बेक्टर और एग्सी ने जज किया है। फ्रीहिट लाइव म्यूजिक द्वारा प्रस्तुत यह शो अपने अंतिम चरण में है, जिसमें ग्रुप राउंड से चुने गए 60 प्रतियोगियों में से शीर्ष 6 प्रतियोगियों का चयन किया जाना है। इसका फिनाले 29 जुलाई, 2020 को है। शो के विजेता को 51,000 रुपये का नकद पुरस्कार और शो के जजों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। इसी तरह, फर्स्ट रनर-अप को 21,000 रुपये का कैश प्राइज और दूसरे रनर-अप को 11,000 रुपये का कैश प्राइज तथा गिफ्ट हैम्पर मिलेगा। यहां प्रस्तुत है तुषार अग्रवाल के इंटरव्यू के कुछ अंश :

Q. असली रैपस्टार के एंथम गीत से कौन-कौन लोग जुड़े हैं? A. असली रैपस्टार और पर्ल टेलेंट मैनेजमेंट में हमारी टीम के सभी जज इस गीत को बनाने में शामिल रहे हैं, जिसे आरसीआर, एग्सी, इश्क बेक्टर ने लिखा और संगीतबद्ध किया है और डीजे रिंक ने इसमें म्यूजिक दिया है।

Q. जजों का चुनाव करते समय आपने क्या सोचा था? A.हम बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्हें बोर्ड में शामिल किया गया है और जैसा कि मुझे पता है, वे अच्छे कलाकार हैं। इसीलिए ये तीनों हमारी पहली पसंद रहे। आरसीआर अपने काम और प्रतिभा के मामले में दिलदार हैं। एग्सी हिप-हॉप को बढ़ावा देने में अद्भुत हैं, जबकि इश्क बेक्टर तो अपने आप में एक कहानी है। भारत में हिप हॉप संस्कृति की शुरुआत उन्हीं से हुई।

Q. उभरती प्रतिभाओं के लिए असली रैपस्टार कैसे मदद करेगा? A. कलाकार को एक मंच की आवश्यकता होती है, साथ ही आपको एक संरक्षक की भी आवश्यकता होती है। ये दोनों चीजें आवश्यक हैं और असली रैपस्टार बिल्कुल ऐसा ही करने वाला है। अभी यह सही दिशा में जा रहे एक सपने की तरह है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो कल को यह भारत के सबसे बड़े टेलेंट हंट शोज में से एक बन सकता है।

Q. सफलता का मंत्र क्या है? आपको कैसी प्रतिक्रिया मिली है? A. हर कोई किसी न किसी कौशल और प्रतिभा के साथ पैदा होता है, जिनका पता व्यक्ति को समय के साथ चलता जाता है। सफल और असफल प्रतिभा के बीच एकमात्र अंतर काम की मात्रा का होता है। सबसे प्रतिभाशाली लोग वे हैं जो अपने शिल्प पर सबसे अधिक मेहनत करते हैं। हम लोगों की प्रतिक्रिया से खुश हैं। यदि हम उस योग्य कलाकार को खोजने और उसकी सहायता करने में सक्षम रहते हैं, तो समझिए हम सफल कहलाएंगे।

Q. प्रतिभागियों के चयन के अगले दौर में आगे बढ़ने के लिए क्या मापदंड है? A. हमने चयन का फैसला जजों पर छोड़ दिया है, क्योंकि वे जानते हैं कि सर्वश्रेष्ठ लोगों को कैसे चुनना है। उन्होंने प्रत्येक ऑडिशन और हर राउंड के वीडियो में से अच्छे कैँडीडेट चुने हैं।

Q. वर्तमान और भविष्य के हिप हॉप दृश्य पर आपका क्या ख्याल है? A. वर्तमान में हिप हॉप सबसे तेजी से बढ़ता कल्चर है और हर कोई इसे पसंद करता है। मुझे यकीन है कि बहुत जल्द दुनिया में इसकी मांग बढ़ेगी।

फ्रीहिट लाइव म्यूजिक मुंबई की एक संगीत कंपनी है, जिसका उद्देश्य नये गायकों, गीत लेखकों और संगीत रचनाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने और उसके माध्यम से पैसा कमाने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

शेयर करें

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please Share this page as it is