अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना के ट्विटर से इंटरनेशनल फोरम पर छाया किसानों का मुद्दा, समर्थन में उतरे ग्लोबल सेलिब्रेटी

न्यूयार्क। देश में दो महीने से जारी किसानों का आंदोलन अब दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है। पहले ही कई देशों में किसानों के आंदोलन पर चर्चा हो चुकी है। अब बीते दिन अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने इसको लेकर अपना समर्थन जताया है। इसके बाद से इंटरनेशनल सेलेब्रिटी लगातार किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। रिहाना के ट्वीट के बाद अंतरराष्ट्रीय संस्था ह्यूमन राइट वाच, इंटरनेशनल इंटरनेट राइट्स से जुड़ी संस्था, अमेरिकी मॉडल अमांडा सेर्नी समेत कई बड़ी नामी संस्था और सेलेब्रिटी किसानों के आंदोलन का समर्थन कर चुकी हैं। पर्यावरण को लेकर काम करने वालीं भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी बीते दिन ट्विटर पर खुलकर किसान आंदोलन का समर्थन किया। लिसिप्रिया कंगुजम की ओर से ट्वीट कर दुनिया को इस आंदोलन का समर्थन करने की अपील की। साथ ही उन्होंने क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग से भी इस बारे में चर्चा करने की अपील की। बता दें कि लिसिप्रिया कंगुजम तब सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने पीएम मोदी के द्वारा दिए सम्मान को ठुकरा दिया था।


रिहाना के ट्वीट करने के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने भी भारत में जारी किसानों के आंदोलन को लेकर ट्वीट कर दिया। ग्रेटा ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम भारत में जारी किसानों के आंदोलन के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं। ग्रेटा थनबर्ग ने इससे पहले भारत में NEET की परीक्षा का विरोध कर रहे छात्रों का भी समर्थन किया था।
बीती शाम रिहाना के ट्वीट करने के बाद से ही भारत में जारी किसान आंदोलन को लेकर कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों, संस्थाओं ने ट्वीट कर दिया है। दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली के आसपास किसानों ने दो महीनों से डेरा जमाया हुआ है अब बीते कुछ दिनों से सरकार ने यहां इंटरनेट भी बंद कर दिया है, जिसका खासा विरोध हो रहा है।


शेयर करें