सीएम घोषणाओं पर अमल, सौ फीसदी न होने तक मानिटरिंग करते रहे:  एसीएस रतूड़ी

देहरादून(आरएनएस)। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने अफसरों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर सौ फीसदी अमल होने तक नियमित रूप से प्रगति की मानिटरिंग करते रहें। सचिवालय में सोमवार को सीएम घोषणाओं की समीक्षा के दौरान अफसरों की बैठक में एसीएस रतूड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सभी विभागों को ऑनरशिप लेने के साथ ही मिशन मोड पर काम करना होगा। इसमें किसी भी प्रकार का विलंब एवं लापरवाही स्वीकार नही की जाएगी। उन्होंने सीएम घोषणाओं के तहत विद्यालयी शिक्षा, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, ग्राम्य विकास और उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से किए जाने वाले कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने घोषणाओं के तहत किए जाने वाले कार्य शीर्ष प्राथमिकता और समयबद्धता पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
इस दौरान विद्यालयी शिक्षा ने जानकारी दी कि घोषणा के अनुरूप 600 अतिरिक्त विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की जा रही है। विधानसभा क्षेत्र धारचूला के तहत आपदा में अनाथ हुए बच्चों की पढ़ाई-लिखाई की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही चंपावत में राजकीय इंटर कॉलेज के फील्ड के विस्तारीकरण और अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण एवं विस्तार करने की कार्यवाही चल रही है।
चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि खटीमा में नान इनवेजिव कार्डियक केयर सेंटर हब एवं स्पोक मॉडल के रूप में विकसित करने, खटीमा में ब्लड बैंक की स्थापना तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बदियाकोट बागेश्वर में भवन निर्माण, पिथौरागढ़ के तहत बेस चिकित्सालय को सुचारू करने तथा गंगोलीहाट के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गणाई में भवन निर्माण के कार्यवाही चल रही है। बैठक में अपर सचिव नमामि बंसल, योगेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।