Site icon RNS INDIA NEWS

आग लगने पर आसुस ने 10,000 आरओजी मदरबोर्ड वापस लिए, जोखिम कम किया

सैन फ्रांसिस्को। ताइवान की टेक कंपनी आसुस ने आग और जलने के खतरों के कारण लगभग 10,000 आरओजी मदरबोर्ड को वापस बुला लिया है। आसुस कंप्यूटर इंटरनेशनल को आरओजी मैक्सीमस जेड690 हीरो मदरबोर्ड (वियतनाम में निर्मित) के ओवरहीटिंग और पिघलने की 10 रिपोर्टें मिलीं, लेकिन किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।
यूएस कंज्यूमर प्रोडक्ट सेफ्टी कमीशन (सीपीएससी) के अनुसार, कंपनी ने मदरबोर्ड पर एक कैपेसिटर के रूप में मदरबोर्ड को रिवर्स पोजीशन में स्थापित किया था, जिससे शॉर्ट सर्किट, ओवरहीटिंग या मेल्टिंग, आग और जलने का खतरा हो सकता है।
यूएस कंज्यूमर वॉचडॉग ने एक बयान में कहा, इस रिकॉल में आसुस आरओजी मैक्सीमस जेड690 हीरो कंप्यूटर मदरबोर्ड कंप्यूटर के लिए अलग से बेचे जाते हैं। प्रभावित इकाइयों में एक सीरियल नंबर होता है जो एमए, एमबी और एमसी से शुरू होता है, जो 2021 में निर्माण वर्ष को इंगित करता है।

अमेरिकी एजेंसी ने चेतावनी दी कि उपभोक्ताओं को तुरंत वापस बुलाए गए मदरबोर्ड का उपयोग करना बंद कर देना चाहिए और शिपिंग सहित मुफ्त प्रतिस्थापन के लिए प्रोडक्ट को वापस करने के निर्देश के लिए आसुस वेबसाइट पर जाना चाहिए।
एक अलग अपडेट में, आसुस ने कहा कि उसे हाल ही में आरओजी मैक्सीमस जेड690 हीरो मदरबोर्ड के बारे में घटना की रिपोर्ट मिली थी।
कंपनी ने कहा, हमारी चल रही जांच में, हमने उत्पादन प्रक्रिया में एक संभावित उलट मेमोरी कैपेसिटर समस्या की पहचान की है जो उत्पादन लाइनों में से एक है, जो डीबग एरर कोड 53, कोई पोस्ट नहीं, या मदरबोर्ड पुर्जो को नुकसान पहुंचा सकती है।


Exit mobile version