Almora । सर्वदलीय संघर्ष समिति ने जिला विकास प्राधिकरण की व्यवस्था को समाप्त करने को लेकर दिया धरना

अल्मोड़ा : सर्वदलीय संघर्ष समिति ने पर्वतीय क्षेत्रों से जिला विकास प्राधिकरण की व्यवस्था को समाप्त करने की मांग को लेकर गांधी पार्क में धरना दिया। इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।

इधर, बता दें सर्वदलीय संघर्ष समिति हर मंगलवार को डीडीए के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रही है। मंगलवार को समिति के संयोजक एवं पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न संगठनों बीते चार वर्षों से लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे है।

लेकिन भाजपा सरकार जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की बजाय अपनी हठधर्मिता पर अड़ी है। उन्होंने कहा पर्वतीय क्षेत्रों में डीडीए के चलते लोग अपने भवनों का निर्माण नहीं करा पा रहे है।

कहा समिति के आंदोलन एवं जनता के भारी दबाव में पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को स्थगित करने की बात तो कही थी पर अभी तक इसे समाप्त नहीं किया है, जो पर्वतीय क्षेत्र की जनता के साथ धोखा है। इस दौरान उन्होंने शीघ्र डीडीए समाप्ति का शासनादेश जारी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।