कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भगोड़ा मेहुल चोकसी डोमिनिका के अस्पताल में भर्ती

रोउसे। बीते हफ्ते डोमिनिका से पकड़े गए भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। चोकसी की मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, उसकी कोरोना जांच निगेटिव आई है। चोकसी को डोमिनिका चाइना फ्रेंडशिप अस्पताल में भर्ती कराया गया। बीती 25 मई को चोकसी एंटीगुआ और बारबुडा से लापता हो गया था। इसके बाद वह 26 मई को डोमिनिका में पकड़ा गया था। पीएनबी घोटाले में आरोपी चोकसी जनवरी 2018 से ही भारत से भागने के बाद एंटीगा और बारबुडा में रह रहा है। चोकसी के वकीलों ने डोमिनिका की कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका डाली थी। वकीलों का आरोप था कि चोकसी को एंटीगुआ पुलिस ने किडनैप किया था। हालांकि, एंटीगुआ पुलिस ने इन आरोपों से साफ इनकार कर दिया।
एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने रविवार को डोमिनिका की कोर्ट से चोकसी को सीधे भारत भेजने का आग्रह किया था। उन्होंने यह भी आशंका जताई थी कि डोमिनिका में मेहुल गर्लफ्रेंड के चक्कर में पकड़ा गया है।
मेहुल चोकसी भारत में 13500 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले में वांछित है। उसे बीते बुधवार डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था। उसपर आरोप था कि वह एंटीगुआ और बारबुडा से अवैध रूप से डोमिनिका में घुसा था।
चोकसी के अलावा उसका भांजा नीरव मोदी भी पीएनबी घोटाले का आरोपी है। नीरव मोदी फिलहाल लंदन की जेल में है। भारत सरकार उसके भी प्रत्यर्पण के लिए लगातार कोशिश कर रही है।