आठ लाख रुपये की कीमत के दो फोटोग्राफी कैमरे गार्ड ने ही चुराये

ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में एक सप्ताह पहले करीब आठ लाख रुपये की कीमत के दो फोटोग्राफी कैमरे चुराने के आरोप में कोतवाली पुलिस ने एम्स के ही सुरक्षाकर्मी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से चोरी किए गए दोनों कैमरे बरामद कर लिए गए हैं।
कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया कि बीते 13 नवंबर को एम्स के प्रशासनिक कार्यालय की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने संस्थान से फोटोग्राफी कैमरा और अन्य संबंधित सामान, जिनकी कीमत करीब आठ लाख रुपये है चुरा लिए गए हैं। इस मामले में पुलिस टीम ने एम्स हास्पिटल के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की गई।
इस दौरान संस्थान में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों से भी पूछताछ कर जानकारी हासिल की गई। पुलिस टीम को जांच के बाद पता चला कि एम्स में ही कार्यरत एक सिक्योरिटी गार्ड ने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोरी के आरोप में सिक्योरिटी गार्ड भानु पंवार पुत्र रतन सिंह निवासी सर्वहारा नगर काले की ढाल ऋषिकेश को गिरफ्तार किया गया है। प्रभारी निरीक्षक जोशी ने बताया कि एम्स हास्पिटल के पास बने एक बूथ से चोरी किए गए कैमरे व अन्य सामान बरामद कर लिया गया। आरोपित सिक्योरिटी गार्ड की निशानदेही पर दो कैमरा कैनन, बैटरी और उसके फ्लैश बरामद किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि जब इस व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि नौ नवंबर को वह रात्रि ड्यूटी में तैनात था। रात में ही सुरक्षा डेस बोर्ड पर रखी चाबी को उठाकर वह सीढ़ी के रास्ते संबंधित कमरे तक पहुंचा। कमरे का दरवाजा खोल कर उसने कैमरे और अन्य सामान चुरा लिया था। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद उसने कमरे की चाबी डेस बोर्ड पर रख दी थी। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के बाद संबंधित सिक्योरिटी गार्ड की पहचान आरोपित के रूप में की गई।