उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, 10वीं में छात्र और 12वीं में छात्रा बनी टॉपर

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित

देहरादून। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल जारी कर दिया। हाईस्कूल में 77.47 प्रतिशत अभ्यर्थी पास हुए वहीं इंटरमीडिएट में 82.63 प्रतिशत सफल रहे। हाईस्कूल के टॉपर सुभाष इंटर कॉलेज थौलधार टिहरी के मुकुल सिल्सवाल रहे, वहीं इंटरमीडिएट में एसवीएमआईसी मायापुर हरिद्वार की दीया राजपूत ने बाजी मारी।
सोमवार शाम करीब चार बजे शिक्षा डॉ। धन सिंह रावत ने विद्यालयी शिक्षा बोर्ड के सभागार में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी किया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस बार उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के लिए हाईस्कूल में 127895 और इंटरमीडिएट में 111688 विद्यार्थी परीक्षार्थी पंजीकृत थे।
हाईस्कूल में 99091 और इंटरमीडिएट में 92296 अभ्यर्थी सफल रहे। हाईस्कूल के टॉपर मुकुल ने रिकॉर्ड 99.00 प्रतिशत अंक हासिल किए। वहीं दीया 97.00 प्रतिशत अंक पाने में सफल रहीं। शिक्षा मंत्री ने सभी छात्र-छात्राएं शुभकामनाएं दीं।

यहां चेक करें रिजल्ट:
ubse.uk.gov.in
uaresults.nic.in:
कोरोना की विषम परिस्थितियों के बाद भी छात्र-छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इसके लिए शिक्षा बोर्ड से जुडे़ लोगों और छात्र-छात्राओं को बहुत-बहुत बधाई। शिक्षा का स्तर और बेहतर बनाने के लिए सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।  -डॉ। धन सिंह रावत, शिक्षा मंत्री