ट्रक यूनियन नालागढ़ के अध्यक्ष सहित 4 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

आरएनएस सोलन (नालागढ़):

एशिया की सबसे बड़ी ट्रक यूनियन नालागढ़ के प्रधान समेत 4 पदाधिकारियों ने त्यागपत्र दे दिया है। यह त्यागपत्र यूनियन के महासचिव को सौंपे गए हैं। ट्रक यूनियन के प्रधान विद्यारत्न चौधरी, उपाध्यक्ष भाग सिंह, कोषाध्यक्ष वीर सिंह चंदेल, कार्यालय सचिव सुरजीत सैणी ने इस्तीफा दे दिया। नालागढ़ ट्रक यूनियन एशिया की सबसे बड़ी ट्रक यूनियन है जिसमें 10 हजार ट्रकों के अलावा बड़े ट्राले व बंद वॉडी गाडिय़ां हैं।

पिछले कई दिनों से ट्रक यूनियन नालागढ़ में गतिरोध चला हुआ है, जो किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पा रहा। ट्रक यूनियन की पिछली बैठक में यूनियन के पदाधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठे थे और उन पर गंभीर आरोप यूनियन के सदस्यों व ऑप्रेटरों ने लगाए थे। जबकि इस बैठक में चुनाव भी होना था, लेकिन गतिरोध के कारण चुनाव भी टल गया था। यूनियन का इतिहास है कि हमेशा यहां सर्वसम्मति से चुनाव होता है।

पिछली बैठक में जमकर हंगामा हुआ था और गुस्साए यूनियन के सदस्यों ने आरोपों पर पदाधिकारियों का पक्ष तक नहीं सुना था। जबकि माल भाड़ा कम करने और उद्योगों के साथ संबंधों को लेकर भी यूनियन में खासी खींचतान चली हुई थी। इन मसलों के अलावा अन्य कुछ गतिरोध ट्रक यूनियन नालागढ़ में पिछले कुछ समय से चले हुए हैं। जहां यह गतिरोध सुलझ नहीं पाए वहीं यूनियन के पदाधिकारी सदस्यों व आप्रेटरों को इन मसलों व आरोपों को लेकर संतुष्ट नहीं कर पाए। जिसके चलते अब ट्रक यूनियन के अध्यक्ष व 3 पदाधिकारियों का इस्तीफा किसी भूचाल से कम नहीं। ऐसा माना जा रहा है पिछले काफी समय से चल रहे गतिरोध व मसलों के चलते अब यूनियन के प्रधान व पदाधिकारियों ने त्यागपत्र दिए हैं। चौधरी विद्या रत्न बतौर अध्यक्ष पिछले सात वर्षों से यूनियन के अध्यक्ष पद पर रहते हुए अपनी सेवाएं दे रहे थे।

उधर ट्रक यूनियन के प्रधान विद्या रत्न चौधरी ने बताया कि पारिवारिक समस्या के चलते मैंने ट्रक यूनियन के प्रधान पद से इस्तीफा दिया है। जबकि ट्रक यूनियन के महासचिव जगदीश चंद ने बताया कि यूनियन की आम बैठक में अध्यक्ष विद्या रत्न चौधरी समेत चार लोगों ने इस्तीफा दिया है। यूनियन की कार्यकारिणी की आगामी बैठक में इन त्यागपत्रों पर निर्णय लिया जाएगा।