टिकट बंटवारे को लेकर कोई कोताही नहीं बरतना चाहती भाजपा

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक को देखते हुए प्रदेशभर के भाजपा नेताओं की धड़कनें तेज

देहरादून। भाजपा के दिग्गज नेताओं की टिकट के लिए अब दिल्ली पर निगाहें लगी हुई हैं। दिल्ली में चल रही स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक को देखते हुए प्रदेशभर के भाजपा नेताओं की धड़कनें बढ़ाई हुई हैं। कई नेता दिल्ली में ही डेरा डाले हुए हैं। हालांकि अभी दिल्ली में केन्द्रीय पार्लियामेंट्री कमेटी की बैठक भी होनी है। उसके बाद ही प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

भाजपा हाईकमान इस बार टिकट बंटवारे को लेकर कोई कोताही नहीं बरतना चाहता है। केन्द्रीय व प्रदेश नेतृत्व की ओर से कराए गए अंतिम सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर ही टिकट बांटने का निर्णय लिया है। सर्वे में शत-प्रतिशत जिताऊ बताए जा रहे प्रत्याशी को ही टिकट देने की बात कही जा रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक कुमाऊं में आधा दर्जन सीटिंग विधायकों के टिकट कटने लगभग तय माने जा रहे हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बार टिकट बंटवारे में किसी स्तर की सिफारिश को नहीं माना जा रहा है। दिल्ली में 17 और 18 जनवरी को केन्द्रीय पार्लियामेंट्री कमेटी की बैठक होने की बात कही जा रही है। उसके बाद ही भाजपा के प्रत्याशियों की सूची जारी होने की उम्मीद है।


शेयर करें