राशिफल 31 मई

WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 10.36.56 AM

आज का राशिफल

मेष: आपका दिन स्वीकारात्मक विचारों के साथ बीतेगा। परंतु विशेष आत्मविश्वास से दूर रहना हितकर है। अन्यथा उसके कारण आप गलत दिशा में चले जाएंगे, ऐसी संभावना है। दोपहर बाद आप अकारण हताशा अनुभव करेंगे। इसलिए जो कार्य करें, उसमें संतुलन बनाए रखना जरूरी है।

वृष: आज आप व्यवसाय को कम और घर तथा पारिवारिक मामलों को अधिक महत्त्व देंगे। घरेलू समस्या में गहरी रुचि लेकर परिवारजनों के साथ बैठकर आत्मीयतापूर्वक उसकी चर्चा करेंगे। शाम का समय उनके साथ आनंद से बिताएंगे। आज आपके ध्यान का केंद्र परिवार ही होगा।

मिथुन: सतत भाग-दौड़भरी जिंदगी से थोड़ा समय विराम लेकर यात्रा पर जाने की आपकी इच्छा होगी। यात्रा का सफल आयोजन आपकी यात्रा को सुखद और आनंदपूर्ण बनाएगा। जबकि दोपहर बाद आपका लक्ष्य कार्य की ओर मुड़ेगा।

कर्क: अधूरे कार्य पूरे करने के लिए आप पर्याप्त प्रयत्न करेंगे। निजी जीवन की अपेक्षा आज ऑफिस के कार्य को प्राथमिकता देकर मन लगाकर कार्य करेंगे। दांपत्यजीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। जीवनसाथी का प्रेम और सहयोग मिलेगा।

सिंह: आपका पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद होगा। आज का दिन आपके लिए अनुकूल न होने से आपको समझौतापूर्ण व्यवहार अपनाने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप वैसा व्यवहार नहीं रखेंगे, तो आपके पक्ष में कोई बात नहीं बनेगी। ऑफिस में काम के पीछे अधिक समय देना पड़ेगा।

कन्या: पारिवारिक सदस्यों और मित्रों के साथ बिताए गए आरामदायक पल आपको मानसिक स्फूर्ति और संतोष का अनुभव कराएंगे। पर शाम के समय आपको उदास वातावरण में मानसिक तनाव रहेगा। उस समय आपको जीवनसाथी के प्रेम और सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी।

तुला: आप जिस क्षेत्र में कार्य करते हैं, उसमें टेक्नोलॉजी से अवगत होने के लिए आप प्रयत्नशील रहेंगे। आप उत्साह, उमंग से ओत-प्रोत रहेंगे। दोपहर बाद आप थोड़ा चिंतित और अस्वस्थ रहेंगे। शेयर बाजार या सट्टा में आपकी गणना सच्ची साबित होगी। आपको अपना मस्तिष्क शांत रखन की जरूरत है।

वृश्चिक: नए-नए विषयों के प्रति आपका ध्यान आकर्षित होगा। किसी भी व्यक्ति से ढेर सारी अपेक्षा न रखें, क्योंकि उसके कारण आपकी छाप खराब हो सकती है। दोपहर बाद आपका उत्साह उमंग बढ़ेगा और आप परिश्रम करने का प्रयत्न करेंगे। आज का दिन रचनात्मक रहेगा।

धनु: आपके अंदर स्थित काबिलीयत या कार्यक्षमता को बढ़ाने का दिन है, क्योंकि आज आप जोश और उत्साह से ओत-प्रोत होंग। कानून और व्यवस्था के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए अनकूल दिन है। दिन आगे बढऩे के साथ उत्साह में भी वृद्धि होगी। आपका सुसुप्त मन सक्रिय होने से कार्य स्थान पर सही निर्णय लेने में वह सहायक होगा।

मकर: आने वाले कल को सुरक्षित करने के लिए आप सक्रिय बनेंगे और पैसे की बचत के लिए योजना बनाएंगे। मात्र योजनाएं बनाने के लिए ही नहीं, बल्कि उसको अमल में लाने की भी सलाह है। दोपहर के बाद आप पारिवारिक सदस्यों के साथ बैठकर घरेलू समस्याओं को हल करने की कोशिश करेंगे।

कुंभ: आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा दिन नहीं है। आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाएंगे। आज आपके ऑफिस का कोई सहकर्मी आपकी कीमती वस्तु चुरा सकता है, इसलिए आज आपको अपना सामान ध्यान से रखने की जरूरत है। दोस्तों का साथ राहत देगा। ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा।

मीन: अब तक यह बात आपको समझ में आ गई होगी कि आर्थिक आयोजन करना आवश्यक है। अपने आर्थिक ढांचे को पुन: व्यवस्थित करने के लिए आज अनुकूल दिन है। दोपहर बाद कारकिर्दगी के क्षेत्र में नई दिशाएं खुलती हुई प्रतीत होंगी।

शेयर करें
Please Share this page as it is