राशिफल 26 मार्च

आज का राशिफल

मेष: आपको स्वास्थ्य के बारे में ध्यान देना चाहिए, क्योंकि दिन के आरंभ में आपकी तबीयत खराब होने की संभावना है। फिर भी दोपहर बाद स्वास्थ्य में सुधार होता हुआ प्रतीत होगा। दिन के अंत में अन्य व्यक्तियों द्वारा आपकी प्रशंसा होने पर आप खुशी का अनुभव करेंगे।

वृष: आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फि़ल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा।

मिथुन: भावनाओं को किनारे रखकर मात्र काम पर ध्यान रखने की सलाह है। परिवार और स्नेहीजनों की आवश्यकताएं पूरी करने में आपका दिन व्यतीत होगा। दोपहर के बीच का समय निजी या व्यावसायिक मुलाकातों में व्यतीत होगा।

कर्क: ख़ुशनुमा जिंंदगी के लिए अपना जि़द्दी और अडिय़ल रवैया दरकिनार करें, क्योंकि इससे सिफऱ् समय की बर्बादी ही होती है। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक्त न ख़र्च करें। संबंधियों से आपको सहायता प्राप्त होगी। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है।

सिंह: आज आपके द्वारा किये गये आयोजनों में बड़े परिवर्तन होंगे, फिर भी सभी विषयों के संबंध में आपके मंतव्य और निर्णयों में दृढ़ता रहेगी। यदि आपको किसी के विषय में मन में संदेह हो तो गलतफहमी दूर करने की सलाह है। दिन के आरंभ में टेंशन होगी, परंतु बाद में बहुत अधिक मानसिक विश्रांति का अनुभव करेंगे ।

कन्या: आपकी कार्यकुशलता और आयोजन की काबिलीयत से ऑफिस में उच्च पदाधिकारीगण खूब खुश होंगे। उसमें भी आकस्मिक धन लाभ होने से आपकी खुशी दोगनी होगी। अपने सहकर्मियों से काम लेने की आपकी काबिलीयत भी प्रशंसापात्र बनेगी।

तुला: आपके लिए सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। अभी आपके परिवार में थोड़ा तनाव देखने को मिल सकता है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन सामान्य रहेगा। आपके बीच किसी बात को लेकर कोई मतभेद भी हो सकते हैं, इसलिए सावधानी रखें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कोई समस्या नहीं आएगी और वे अपनी लाइफ को एंजॉय करेंगे।

वृश्चिक: किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफ़ी उपयोगी रहेगी। कोई पुराना मित्र आज आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है और यदि आप उसकी आर्थिक मदद करते हैं, तो आपके आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं।

धनु: दैनिक प्रवृत्तियों में व्यस्त रहेंगे। प्रत्यक्ष रूप में आराम का दिन लगने पर भी कोई न कोई प्रवृत्ति आपको काम में जकड़ रखेगी। आप अपने मनोनुकूल खर्च करेंगे। सिर पर आए हुए उत्तरदायित्वों को अच्छी तरह निभा सकेंगे।

मकर: बेकार और असफल कार्यों में शक्ति का दुरुपयोग न करने की सलाह है। आप कोई रचनात्मक कार्य के पीछे अपनी शक्ति कार्य में लगा सकते हैं। कुछ अलग और रुचिकर नये सीखने के लिए आज बहुत अच्छा दिन है।

कुंभ: अनेक बार अकेली काबिलीयत काम नहीं आती। उसके साथ धैर्य भी हो तो अपने ध्येय को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इच्छित परिणाम प्राप्त करने हेतु आपको धैर्य और काबिलीयत दोनों को रखना पड़ेगा। मार्केटिंग और सेल्स में कार्य करनेवाले लोग अपने लक्ष्यांक सिद्ध कर सकते हैं। आज का दिन अनुकूल है।

मीन: ऐसी संभावना है कि आज आप बिना किसी पूर्व आयोजन के यात्रा करने के लिए निकल पड़ेंगे। आपकी यह यात्रा ऑफिस अथवा सामाजिक उद्देश्य से हो सकती है। छोटी घटना से भी आप बहुत आनंद और खुशी प्राप्त करेंगे। संक्षेप में आपका आज का दिन विशेष रूप से दोपहर के बाद वाला समय भाग्यशाली और सरल रहेगा।


शेयर करें