राज्य के सभी पत्रकारों का होगा कोविड वैक्सीनेशन: मुख्यमंत्री

अल्मोड़ा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पत्रकारों को कोविड-19 में फ्रंटलाईन वर्कर बताते हुए बिना आयु प्रतिबंध के वैक्सीनेशन के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश के सभी पत्रकारों को कोविड-19 में फ्रंटलाईन वर्कर बताते हुए बिना आयु प्रतिबंध के वैक्सीनैशन के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के दौरान पत्रकार साथियों ने सही सूचनाओं का सम्प्रेषण, जागरूकता एवं अन्य प्रचार-प्रसार के कार्यों हेतु फ्रंटलाईन वॉरियर के रूप में सहयोग दिया है।

इस कार्य में लॉकडाउन से वर्तमान तिथि तक सूचना विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी निरंतर कोविड-19 से से लड़ने में सही सूचनाओं का सम्प्रेषण/जागरूकता में सम्मिलत रहे है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि प्रदेश में पत्रकारों/ मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों और सूचना विभाग के अधिकारियों/ कर्मचारियों का फ्रंटलाईन वर्कर्स की भांति बिना किसी आयुसीमा की प्रतिबन्ध से वैक्सिनेशन करवाने की व्यवस्था की जाए।

 उत्तराखंड में कोविड वैक्सीनेशन में पत्रकारों को सम्मिलित किये जाने की घोषणा अभी हुई है। इस से पूर्व पंजाब ने भी न्यायाधीशों, वकीलों, शिक्षकों और पत्रकारों को वैक्सीन की डोज़ की लुधियाना जिले में व्यवस्था शुरू की थी।

वैक्सिनेशन के लिए देहरादून सहित प्रत्येक जनपद में कुछ वैक्सिनेशन सेंटर चिन्हित किये जाएं, जहां पर मीडिया प्रतिनिधि अपना वैक्सनेशन करा सके। मुख्यमंत्री के निर्देश पर महानिदेशक सूचना रणबीर सिंह चौहान ने आवश्यक कार्यवाही के लिए सचिव स्वास्थ्य को अनुरोध पत्र प्रेषित किया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कुम्भ मेला-2021 की कवरेज करने वाले पत्रकारों का दिनाक 31 मार्च, 2021 को नगर निगम सभागार में कोविड वैक्सिनेशन किया गया था। 


शेयर करें