रांची में पुलिस और नक्सलियों में जबरदस्त मुठभेड़, 100 राउंड से ज्यादा चली गोलियां

रांची (आरएनएस)। रांची जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र में बीती रात पुलिस और प्रतिबंधित संगठन टीएसपीसी (तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी) के नक्सलियों के बीच एक और मुठभेड़ हुई। इस दौरान दोनों ओर से 100 राउंड से भी ज्यादा फायरिंग हुई। पुलिस का कहना है कि तीन से चार नक्सली गोली लगने से घायल हुए हैं, लेकिन उनके साथी उन्हें लेकर जंगलों में भागने में सफल रहे।
चर्चा है कि इनमें से एक नक्सली की मौत हो गई है। पुलिस रविवार रात से ही सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस दौरान 777 कारतूसों के जखीरे के अलावा सात वॉकी-टॉकी और कई अन्य सामान बरामद किए गए हैं।
बताया गया कि रांची के एसएसपी को सूचना मिली कि हथियारबंद नक्सलियों का एक दस्ता इलाके के ईंट भट्टा व्यवसायियों से लेवी (रंगदारी) वसूलने के लिए सूमो जंगल में इकट्ठा हुआ है। इसपर डीएसपी अनिमेष नैथानी की अगुवाई में टीम गठित कर मौके पर भेजी गई।
जंगल में पुलिस टीम के दाखिल होते ही नक्सलियों ने जोरदार फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों के इस दस्ते को दस्ता टीएसपीएस के एरिया कमांडर दिनेश गंझू उर्फ तिवारी लीड कर रहा था। पुलिस की फायरिंग में कुछ नक्सलियों के जख्मी होने के बाद पूरा दस्ता उसे लेकर जंगल का लाभ उठाकर भाग खड़ा हुआ।
बता दें कि इसके पहले बीते 23 जनवरी की रात बुढ़मू से सटे ठाकुरगांव थाना क्षेत्र में रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे पुलिस ने एक मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के एरिया कमांडर विशाल शर्मा को मार गिराया था। इस दौरान दोनों ओर से दर्जनों राउंड फायरिंग हुई थी।


शेयर करें