प्राण प्रतिष्ठा के बाद उत्तराखंड बीजेपी का बना प्लान, अयोध्या में राम मंदिर दर्शन को चलेगा अभियान

देहरादून(आरएनएस)। प्राण प्रतिष्ठा के बाद उत्तराखंड भाजपा अब अयोध्या राम मंदिर दर्शन अभियान शुरू करने जा रही है। इसके तहत प्रदेश की हर लोकसभा से छह हजार भक्तों को रामलला दर्शन के लिए अयोध्या ले जाया जाएगा। भाजपा इसके लिए 25 जनवरी से 25 मार्च तक अभियान चलाएगी। इसके तहत राज्य के करीब 30 हजार पार्टी कार्यकर्ता व रामभक्तों को रामलला के दर्शन कराए जाएंगे। दरअसल भाजपा ने प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के जरिए समाज के हर वर्ग तक पहुंचने का प्रयास किया। इसके तहत 14 जनवरी से विभिन्न कार्यक्रम किए गए।
प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर प्रदेशभर के प्रमुख मंदिरों में कार्यक्रम कर माहौल को राममय बनाया गया। इस क्रम में अब पार्टी आगे के कार्यक्रमों को धरातल पर उतारने में जुट गई है। इसी के तहत राम मंदिर दर्शन अभियान शुरू किया जा रहा है। लोगों को स्पेशल ट्रेन-बसों से अयोध्या ले जाया जाएगा।

पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता जाएंगे
भाजपा के प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी ने बताया कि इस अभियान के तहत पार्टी के पदाधिकारी, पार्टी कार्यकर्ता और पार्टी से जुड़े रामभक्तों को अयोध्या दर्शन के लिए ले जाया जाएगा। जिलास्तर पर इनके चयन की कार्यवाही चल रही है। उन्होंने कहा-अयोध्या जाने वाले सभी लोग अपना खर्चा खुद वहन करेंगे। हालांकि उनकी सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन या बस सेवा आदि की व्यवस्थाएं की जा रही हैं।इसको लेकर तैयारी चल रही है। हर विधानसभा क्षेत्र के दस कार्यकर्ता भी जाएंगे: आमजन को राम मंदिर दर्शन कराने के अलावा पार्टी ने राज्य के हर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के दस कार्यकर्ताओं की एक टीम भी अयोध्या भेजने का निर्णय लिया है। यह टीम वहां व्यवस्था आदि काम देखेगी। एक टीम अयोध्या में आठ दिन रहेगी और उसके लौटते ही दूसरी विधानसभा की 10 सदस्यीय टीम को अयोध्या के लिए रवाना कर दिया जाएगा।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब उत्तराखंड की सभी लोकसभा क्षेत्रों से छह हजार लोगों को अयोध्या दर्शन के लिए ले जाने की योजना है। इसके लिए 25 जनवरी से 25 मार्च तक राम मंदिर दर्शन अभियान शुरू किया जा रहा है।  -खिलेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री, भाजपा