नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की जिला इकाई के चुनाव संपन्न

प्रमोद पाल अध्यक्ष एवं राहुल शर्मा चुने गए महासचिव

हरिद्वार। नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की हरिद्वार जिला इकाई के द्विवार्षिक चुनाव में प्रमोद कुमार पाल अध्यक्ष एवं राहुल शर्मा महासचिव चुने गए। जबकि संजु पुरोहित कोषाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किये गये। दो वर्ष के लिए हुए चुनाव में 21 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए 11 पदाधिकारी एवं 8 कार्यकारिणी सदस्य चुने गये। 2 सदस्यों का मनोनयन अध्यक्ष एवं महासचिव द्वारा आपसी सहमति से लिया जायेगा। प्रेस क्लब हरिद्वार के आचार्य किशोरीदास वाजपेयी सभागार में आयोजित आम सभा में बड़ी संख्या में यूनियन से जुड़े सदस्यों ने प्रतिभाग किया।
चुनाव अधिकारी त्रिलोक चन्द्र चन्द्र भट्ट की देखरेख संपन्न हुए चुनाव में जिला अध्यक्ष एवं महासचिव पद के लिये दो-दो उम्मीदवारों के नाम सामने आने पर मतदान पूर्व सर्वसम्मति से प्रत्याशी का चयन करने के लिए चारों प्रत्याशियों को आपसी सुलह के लिए दो चरणों में 10 मिनट का समय प्रदान किया। निर्धारित समयावधि में अध्यक्ष पद के लिए सुनील शर्मा ने अपनी दावेदारी छोड़ कर प्रमोद कुमार को समर्थन दे दिया। जबकि महासचिव पद पर राहुल शर्मा एवं अनिल कुमार सूर्या के बीच सहमति न बन पाने पर चुनाव अधिकारी द्वारा वैलेट पेपर के द्वारा मतदान कराया गया। बैलेट बाक्स खोलने पर जब मतों की गणना की गई तो दोनों प्रत्याशियों को बराबर-बराबर मत पड़े थे। जिसके बाद चुनाव अधिकारी त्रिलोक चन्द्र भट्ट द्वारा अध्यक्ष पद पर प्रमोद कुमार और महासचिव पद पर राहुल शर्मा को विजयी घोषित कर दिया गया।
कोषाध्यक्ष पद पर केवल एक नाम सामने आने पर संजु पुरोहित को निर्विरोध निर्वाचित किया गया। जबकि उपाध्यक्ष पद पर चौधरी महेश सिंह और सतपाल सिंह, सचिव पद पर संजय अग्रवाल और नवीन पाण्डे, संगठन मंत्री मुकेश कुमार सूर्या एवं अश्वनी धीमान, प्रचार मंत्री के लिए मनोज बिजल्वाण एवं नवीन कश्यम सर्वसम्मति से निर्वाचित हुए।
इन 11 पदाधिकारियों के अतिरिक्त 8 कार्यकारिणी सदस्य भी सर्वसम्मति से चुने गये। जिनमें डा.हरिनारायण जोशी, विक्रम सिंह सिद्धू, हरपाल सिंह, विनोद चौहान, और सुनील शर्मा शामिल हैं। 2 कार्यकारिणी सदस्यों का मनोनयन नवनिर्वाचित अध्यक्ष और महासचिव द्वारा बाद में किया जायेगा।
इस अवसर पर मौजूद यूनियन के संरक्षक और मार्गदर्शक डॉ. हरिनारायण जोशी ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों और सदस्यों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने सभी सत्यनिष्ठा और ईमानदारी के साथ कर्तव्यनिर्वहन करने की अपेक्षा की। निवर्तमान अध्यक्ष विक्रम सिंह सिद्धू ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को बधाई ं देते हुए उससे पत्रकारों के हित में पारदर्शिता और इ।मानदारी के साथ कार्य करने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता की जो साफ छवि संगठन ने बनाई है वह बरकरार रहनी चाहिये। निवर्तमान महासचिव सुदेश आर्या ने पुरानी कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी और सदस्यों की ओर से निर्वाचित कार्यकारिणी को हर कदम पर सहयोग व मार्गदर्शन देने का आश्वासन दिया। सभा में नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रमोद कुमार एवं महासचिव राहुल शर्मा ने अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि वे पत्रकारों के हित और उनके कल्याण के लिए हमेशा संघर्षरत् रहेंगे, और सभी को सम्मानभाव के साथ साथ लेकर चलेंगे।
इस अवसर पर भगवती प्रसाद गोयल, सूर्या सिंह राणा, सुनील शर्मा, विनोद चौहान, हरिनारायण जोशी, विक्रम सिंह सिद्धू, सुदेश आर्या, अकरम फारूकी, रेखा नेगी, संजु पुराहित, नवीन कश्यप, मनोज बिजल्वाण, अश्वनी धीमान, मुकेश कुमार सूर्या, धनसिंह बिष्ट, नवीन चन्द्र पाण्डे, संजय अग्रवाल, सत्यपाल सिंह, चौ.महेश सिंह, राहुल शर्मा, प्रमोद कुमार आदि उपस्थित रहे।


शेयर करें