नगर परिषद परवाणू की मासिक बैठक आयोजित

आरएनएस

सोलन(परवाणू) :  नगर परिषद परवाणू की सामान्य हाऊस की मासिक बैठक नगर परिषद अध्यक्ष निशा शर्मा की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग प्रारम्भ करने से पहले निशा शर्मा ने सभी पार्षदों सहित परिषद के स्टाफ के साथ 6 बार मुख्यमंत्री रहे राजा वीरभद्र सिंह व पूर्व में मन्त्री रहे नरेंद्र बरागटा को दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। तत्पश्चात मीटिंग की कार्रवाई शुरू की और कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार ने सभी पार्षदों द्वारा दिए गये एजेंडे को अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत किया। अध्यक्ष ने शहर के विकास के लिए सभी पार्षदों की सुझाव लिए।
शहर के विकास के लिए नई रूपरेखा तैयार की। शहर के हर वार्ड मे वेलकम बोर्ड और गेट, सुन्दर रेन शेल्टर, मिट्टी के कटान को रोकने के लिए सडको के किनारे टाईले,  हर वार्ड मे ओपन जीम, दुर्घटना सम्भावित मोड़ पर कनवैकस मिरर,  गौशाला का विस्तार,   इलैक्ट्रिक शवदाह फर्नेस,  परिषद के परिसर मे दुकान और बूथों का निर्माण  और पशुपालन डिस्पेंसरी आदि कार्यो की प्राथमिकता रहेगी। परवाणु के सभी वार्ड का सड़क,  नालीया,  लाइट, सार्वजनिक नल, बैंच लगाने व आदि को ठीक प्रकार से सुचारू रूप से उपयोगी रखना , नगर परिषद निर्धारित करेगा।
नगर परिषद के ठेकेदार निर्धारित समय शाम 3 से 5 बजे तक तय किया , परिषद कार्यालय मे कनिष्ठ अभियन्ता अथवा अन्य कर्मचारी से मिल पाएंगे, ताकि कार्यालय का रूटीन काम निर्विघ्न रूप से चलता रहे। इसके अलावा लाइटों के नये कॉन्टैक्टर को नियुक्त करने के लिए भी अध्यक्षा ने टेन्डर लगाने को कहा, वर्तमान ठेकेदार का एग्रीमेंट निरस्त कर दिया गया। सभी उपरोक्त प्रस्ताव सभी पार्षदो की सहमति से पारित किया गया।
आनन्द म्यूनिसिपल पार्क का एग्रीमेंट का नये दरों मे नवीनीकरण करने के लिए आदेश दिए। इस अवसर पर उपाध्यक्ष सोनिया शर्मा,  पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष ठाकुर दास शर्मा,  पार्षद लखविंदर सिंह, चंद्रावति भारति, मोनिशा शर्मा,  डेजी ठाकुर, रंजीत ठाकुर,  कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार और  मनोहर लाल उपस्थित थे।