भाई को राखी बांधने के साथ पहनाया मास्क

रुडकी। कोरोना संक्रमण के बीच रक्षाबंधन पर बहनों ने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा। कई बहनों ने भाई को मास्क पहनाकर कोरोना से बचाव का संदेश दिया।
श्रावण नक्षत्र के चार विशेष योगों के साथ सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया। परंपरा के अनुसार बहनों ने भाइयों को तिलक करने के बाद कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा। भाई ने बहन की रक्षा का वचन दिया। कोरोना की छाया के बीच इस बार रक्षाबंधन पर कई बहनों ने भाइयों को मास्क भी पहनाया। इसके जरिए कोरोना से लड़ाई का संकल्प लिया गया। कई जगह भाई-बहनों ने पेड़ों को भी राखी बांधी। बहनों के अलावा पुरोहितों ने भी अपने यजमानों के यहां जाकर उन्हें रक्षा सूत्र बांधा। सोमवार को श्रावण मास का आखिरी सोमवार भी था। शिवालयों में इस दौरान जलाभिषेक कर भगवान शिव का आशीर्वाद लिया गया।
पुलिस ने बताया हेमलेट का महत्व
बसों में सफर करने के अलावा दुपहिया वाहनों से भी लोग निकले। इस दौरान पुलिस चेकिंग करती रही। पर्व होने के कारण पुलिस अधिक सख्त तो नहीं दिखी लेकिन जो लोग बिना हेलमेट पहने जा रहे थे, उन्हें सुरक्षा की दृष्टि से हेलमेट पहनने को कहा गया। पुलिस कर्मियों ने लोगों को हेमलेट का महत्व बताया। कोरोना को लेकर जारी गाइड लाइन का पालन करने की अपील भी की।


शेयर करें

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *