मां का अंतिम संस्कार कर कर्म पथ पर पीएम मोदी, कोलकाता में वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

नई दिल्ली (आरएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का शुक्रवार सुबह 100 साल की उम्र में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार सुबह गांधीनगर के श्मशान घाट में किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर के एक श्मशान घाट में अपनी मां हीराबेन मोदी का अंतिम संस्कार करने के बाद राजभवन के लिए रवाना हो गए। यहां से वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बंगाल में आयोजित सरकारी कार्यक्रमों में शामिल हुए।
इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर उसे देश को समर्पित किया।
वहीं पीएम मोदी की मां के निधन पर देश भर में शोक की लहर हैं। इस दौरान लालकृष्ण आडवाणी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर दुख जताया। वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माँ हीराबेन मोदी के निधन शोक व्यक्त किया है। यादव ने शुक्रवार को ट्वीट किया,  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी जी का निधन, अत्यंत दु:खद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं। भावभीनी श्रद्धांजलि!
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शोक प्रकट करते हुए कहा, क्करू नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का दुखद निधन हुआ। प्रधानमंत्री का अपनी मां से एक आत्मीय जुड़ाव था। इस दुख की बेला में हमारी संवेदनाएं प्रधानमंत्री और उनके परिवार के साथ हैं। मैं आदरणीय हीरा बा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।
वहीं प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन पर कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माताजी, श्रीमती हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दु:खद है। इस मुश्किल समय में, मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं।
प्रधानमंत्री की मां हीराबेन के निधन पर मोदी परिवार का संदेश सामने आया है। दुख की इस घड़ी में साथ देने के लिए आभार जताया है। साथ ही उन्होंने लोगों से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के हिसाब से ही चलने के लिए कहा है। हीरा बा का अंतिम संस्कार बड़े ही साधारण तरीके से हुआ है। पीएम मोदी के परिवार के अलावा सिर्फ गुजरात के मुख्यमंत्री इसमें शामिल हुए।
वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, फारूक अब्दुल्ला, शिवसेना नेता संजय राउत, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व अन्य राजनीतिक दलों से प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया।


शेयर करें