जल्द ही अल्मोड़ा की जनता की पानी की किल्लत होगी दूर, 25.46 करोड़ की लागत की पेयजल योजना का हुआ शिलान्यास

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की घोषणान्तर्गत वाह्य सहायतित अल्मोड़ा पेयजल योजना सुदृढ़ीकरण भाग-1 अनुमानित लागत रू0 25.46 करोड़ का भूमि पूजन/शिलान्यास आज विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान व सांसद अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ अजय टम्टा द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान ने कहा कि इस पेयजल योजना से अल्मोड़ा नगर व ग्रामसभाओं को मटेला शोधन टैंक से विक्टर मोहन जोशी जलाशय को 16 एमएलडी पानी मिल पायेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना के पूर्ण होने से शहर में पानी की कमी नहीं रहेगी और आम जनता को शुद्व पेयजल मिल पायेगा। उन्होंने कहा कि हम सभी के संयुक्त प्रयासों से इस योजना का आज शिलान्यास हो पाया है। विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि कपिलेश्वर-डोलीडाना पम्पिंग योजना पर भी कार्य किया जा रहा है जिस पर शासन से जल्दी ही स्वीकृति मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि आम जनता की लम्बे समय से इस योजना की माॅग थी जो आज पूरी हो गयी है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सांसद अजय टम्टा ने अपने सम्बोधन में कहा कि 1 लाख 20 हजार शहरी जनता व 35 ग्राम सभाओं को इस कोसी-मेटला पम्पिंग योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा जल शक्ति मंत्रालय का गठन किया गया है जिसका मुख्य उददेश्य हर घर में बल्ब-हर घर में जल है। सांसद ने कहा कि इस योजना की अल्मोड़ा वासियों को लम्बे समय से मांग थी जो आज पूरी होने जा रही है। जो अल्मोड़ा व ग्रामवासियों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा पेयजल योजनाओं के निर्माण पर कार्य किया जा रहा है जिससे हर घर को शुद्व पेयजल मुहैया हो पायें।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रवि रौतेला, पूर्व जिला उपाध्यक्ष गोविन्द सिंह पिलख्वाल ने कहा कि विधानसभा उपाध्यक्ष के अथक प्रयासों से आज इस योजना का शिलान्यास हो पाया है जो अल्मोड़ा शहरवासियों के लिए गर्व की बात है। इस अवसर पर अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना के पूर्ण हो जाने पर जनपद सहित इससे जुड़ने वाले ग्रामसभाओं को शुद्व पेयजल मिल पायेगा साथ ही नगर को पेयजल की समस्या से निजात मिल जायेगी।
इस अवसर पर अधीक्षण अभियन्ता के0एस0 खाती व अधिशासी अभियन्ता जल निगम के0डी0 भटट द्वारा इस योजना के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर प्रकाश डाला और योजना के पूर्ण होने पर जनता को कितना लाभ होगा इसके बारे में बताया। सभा का संचालन भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रकाश बिष्ट ने किया। इस अवसर पर कैलाश गुरूरानी, महेश नयाल, महिपाल सिंह, प्रकाश बिष्ट, संदीप श्रीवास्तव, त्रिलोक रावत, नन्दन प्रसाद, दर्शन रावत, किरण पंत, लता बिष्ट, प्रताप कनवाल, रिक्खू शाह, रेखा आर्या सहित भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।


शेयर करें

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *