गुलदार की करंट लगने से हुई मौत

रामनगर। कालाढूंगी अंतर्गत रामनगर तराई पश्चिमी वन प्रभाग के बन्नाखेड़ा रेंज में आज एक वयस्क नर गुलदार का शव मिला । जंगल से सटे धमोला गाँव के आबादी क्षेत्र में गुलदार के शव होने की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और मृत गुलदार को अपने कब्जे में लिया।

वन विभाग के ईको टूरिज्म सेंटर चुनाखान में मृत गुलदार को लाया गया। जहां गुलदार का पशु चिकित्सक द्वारा पोस्टमार्टम किया गया वन विभाग के चिकित्सक ने कहा कि गुलदार की मौत बिजली का करंट लगने से हुई है। करंट लगने से गुलदार की बाई आंख के पास 4 सेंटीमीटर का घाव भी हुआ है पोस्टमार्टम के उपरांत गुलदार के शव को जला दिया गया।

पूरा मामला कालाढूंगी के धमोला बीट के बच्चीपुर गांव का है, जो कि तराई पश्चिमी वन प्रभाग रामनगर के बन्नाखेड़ा रेंज में आता है। फिलहाल मौके पर वन विभाग के अधिकारी पहुंच चुके हैं, गुलदार के शव को अपने कब्जे में लेते हुए गुलदार की मौत का कारण जानने में जुट गए हैं।

बता दें कि इससे पहले भी कई बार क्षेत्र में गुलदार की शव मिल चुके हैं, आपसी संघर्ष कहे या किसी और वजह से गुलदार की मौत हुई होगी, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।