Site icon RNS INDIA NEWS

होटल में प्रेमी ने की महिला तकनीकी विशेषज्ञ की गोली मारकर हत्या

पुणे (महाराष्ट्र) (आरएनएस)। लखनऊ निवासी एक शख्स ने गोली मारकर अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी। आरोपी को ठाणे के पास गिरफ्तार कर लिया गया और सोमवार को पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा।
मृतका की पहचान 26 वर्षीय वंदना द्विवेदी के रूप में हुई है, जो पुणे में इंफोसिस में तकनीकी विशेषज्ञ थी। आरोपी ऋषभ निगम को रविवार देर रात नवी मुंबई (ठाणे) में एक नाकाबंदी के दौरान घटना में इस्तेमाल हथियार के साथ पकड़ा गया।
पिंपरी-चिंचवड़ के सहायक पुलिस आयुक्त (वाकाड डिवीजन) विशाल हिरे ने कहा कि हत्या के पीछे का मकसद अभी स्पष्ट नहीं है।
हमने रविवार को मामला दर्ज कर लिया है और जांच आगे बढ़ रही है। एसीपी हिरे ने बताया, आरोपी को आज रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।
निगम ने 27 जनवरी को हिंजवडी के लक्ष्मीनगर इलाके में एक होटल का कमरा बुक किया था, जहां वंदना द्विवेदी उससे मिलने गई थी।
प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि महिला के काम के लिए पुणे चले जाने के बाद, दोनों के बीच रिश्ते खराब हो गए थे, इसके कारण शनिवार देर रात होटल के कमरे में विवाद और मारपीट हुई होगी।
पुलिस के अनुसार, गुस्से में आकर निगम ने अपनी पिस्तौल निकाली और उस पर गोलियां चलाईं, और वहां से भाग गया।
होटल के कर्मचारियों ने रविवार को महिला के खून से लथपथ शरीर को गोलियों के निशान के साथ देखा और पुलिस को सूचित किया, जिसने तुरंत जांच शुरू की और निगम को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान चलाया।
रविवार सुबह मुंबई जाते समय उसे रोका गया, उसके पास से हत्या का हथियार भी बरामद किया गया और देर रात उसे पिंपरी चिंचवड़ पुलिस को सौंप दिया गया।
निगम ने हत्या की बात कबूल कर ली है और उसे सोमवार को रिमांड के लिए पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा।
होटल के कर्मचारियों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने गोलियां चलने की आवाज नहीं सुनी, क्योंकि 27 जनवरी को नवी मुंबई में मराठा आरक्षण आंदोलन खत्म होने के बाद आसपास के क्षेत्र में जश्न मनाया जा रहा था।


Exit mobile version